आगरा: एमएलसी चुनाव के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा की दृष्टि से भारी फोर्स तैनात

City/ state

आगरा। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद आज एमएलसी चुनाव के लिए भी मतदान शुरू हो गया है। आगरा-फिरोजाबाद फिरोजाबाद स्थानीय प्राधिकारी एमएलसी चुनाव के लिए मतदान जारी है। इसके लिए आगरा जिले में 16 और फिरोजाबाद में नौ पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। मतदान केंद्रों पर शुक्रवार की देरशाम पोलिंग पार्टियां पहुंच गई। मतदान में किसी तरह की समस्या न आए इसके लिए भारी फोर्स तैनात किया गया है ।

बता दें कि आगरा के बाह में कुल 391 मतदाताओं में से जैतपुर में 113, पिनाहट में 127, बाह में 151 अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बाह के एसडीएम रतन वर्मा ने बताया कि मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके साथ ही फिरोजाबाद जिले में 1599 मतदाता निर्धारित केंद्र पर मतदान करेंगे। प्रत्येक केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ माइक्रो आब्जर्वर को भी तैनात किया गया है। सभी नौ बूथों के लिए टीमों को रवाना किए जाने के साथ ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट को अलग से बैलेट बॉक्स के साथ स्टाफ की जिम्मेदारी सौंपी गई।

सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक बैलेट पेपर के माध्यम से मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के पश्चात आगरा के टूंडला रोड मंडी में बनाए गए स्ट्रांगरूम में मतपेटिकाओं को जमा कराया जाएगा। आगरा फिरोजाबाद जिले के अलावा बाहरी फोर्स को भी बुलाया गया है।