अपने 100वें टेस्ट मैच में विराट कोहली ने दर्ज की बड़ी उपलब्धि, टेस्ट क्रिकेट में किए 8000 रन पूरे

SPORTS

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को अपने खाते में एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन पूरे कर लिए। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट के पहले दिन 38 के निजी स्कोर पर पहुंचते ही कोहली ने यह मुकाम हासिल कर लिया। कोहली भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 8 हजार रन बनाने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज हैं। कोहली के माइल स्टोन को हासिल करते ही दर्शक दीर्घा में मौजूद उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा भी खुशी से झूम उठीं। यह विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मैच है।

कोहली से पहले भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग इस लिस्ट में नाम दर्ज करवा चुके हैं। सचिन के नाम सबसे ज्यादा 15921 रन बनाए हैं।

कुल मिलाकर कोहली टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले 32वें खिलाड़ी हैं। तेंदुलकर सबसे कम पारियों में 8000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। सचिन ने 154 पारियों में इस आंकड़े को पार किया वहीं श्रीलंका के कुमार संगाकारा इस लिस्ट में 152 पारियों के साथ पहले स्थान पर हैं।

कोहली ने जैसे ही यह उपलब्धि हासिल की अनुष्का खुशी से झूम उठीं। अनुष्का गैलरी में तालियां बजाती हुईं नजर आईं। कोहली हालांकि अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा नहीं पाए और लसिथ एमबुलदेनिया ने उन्हें बोल्ड कर दिया। कोहली ने 45 रन बनाए। कोहली बाएं हाथ के इस स्पिनर की गेंद पर चूक गए और गेंद ऑफ स्टंप से जा टकराई।

-एजेंसियां