आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली व रोहित शर्मा टॉप 10 में शामिल

SPORTS

नई दिल्‍ली। आईसीसी ने आज वनडे रैंकिंग जारी की जिसमें भारत के विराट कोहली और रोहित शुरुआती पांच बल्लेबाजों में शामिल हैं। वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह टॉप 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं।

गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में अश्विन दूसरे और बुमराह तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। बुमराह को एक स्थान का फायदा मिला है। सबसे बड़ा फायदा पाकिस्तान के इमाम उल हक को मिला है।

इमाम सात स्थान के फायदे के साथ बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ चुके हैं। वहीं गेंदबाजों में शाहीन अफरीदी को बड़ा फायदा मिला है। वो आठ स्थान की छलांग के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले बाबर आजम वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो अर्धशतक लगाने वाले डीन एल्गर को तीन स्थान का फायदा हुआ है। उन्होंने 67 और 64 रन की पारियां खेली थीं। वो अब 13वें नंबर पर आ चुके हैं। इस मैच में बांग्लादेश के महमुदुल्लाह हसन जॉय ने बेहतरीन शतक लगाया था। वो पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट में शतक लगाया। उन्हें 37 स्थान का फायदा हुआ है और वो टेस्ट रैंकिंग में 66वें पायदान पर आ चुके हैं।

-एजेंसी