यूपी के हरदोई में ग्राम प्रधान वैशाली यादव के अधिकार सीज, यूक्रेन में कर रही है पढ़ाई

Regional

जानकारी के अनुसार विकासखंड की ग्राम पंचायत तेरा पुरसौली की ग्राम प्रधान वैशाली यादव यूक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थीं। वह तेरा पुरसौली गांव की निर्वाचित ग्राम प्रधान भी थीं। इस मामले की जानकारी तब हुई जब रूस ने यूक्रेन पर अटैक किया और वहां अफरातफरी का माहौल बना हुआ था। इसके बाद वहां रहकर पढ़ाई कर रहे बड़ी संख्या में भारतीय छात्र फ्लाइट्स कैंसिल होने के चलते फंस गए। इसके बाद उन्होंने और उनके परिजन ने सरकार से उनकी सकुशल देश वापसी की गुहार लगाई। इन्हीं में वैशाली यादव भी थीं।

जिलाधिकारी ने सीज कर दिए थे अधिकार

मामले का खुलासा होने पर जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए वैशाली यादव के प्रधानी के अधिकार सीज कर दिए थे। इसके बाद ग्राम पंचायत में विकास कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए कमिटी के गठन के लिए कई बार ग्रामसभा की बैठक आयोजित की गई लेकिन कोरम के अभाव में स्थगित हुईं। पूर्व में हुई एक बैठक में 9 अगस्त को आयोजित बैठक का एजेंडा तैयार किया गया था।

13 में से 8 सदस्यों की मौजूदगी में प्रस्ताव पारित

इसके बाद आज एडीओ पंचायत रजनीकांत की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में ग्राम सभा के 13 सदस्यों में से 8 सदस्यों की मौजूदगी में प्रस्ताव पारित करते हुए ग्राम पंचायत सदस्य संजय राजपूत को सर्वसम्मति से कमेटी का अध्यक्ष चुन लिया गया।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख महेंद्र सिंह यादव की बेटी हैं वैशाली

बता दें कि वैशाली यादव हरदोई जिले के साण्डी ब्लॉक के तेरा पुरसौली गांव निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख महेंद्र सिंह यादव की बेटी हैं। वैशाली यादव तीन साल पहले मेडिकल की पढ़ाई करने यूक्रेन गई थीं। दरसल वैशाली यादव प्रधानी के चुनाव से पूर्व अपने गांव आई थी। तब वैशाली ने गांव में महिला सीट होने की वजह से प्रधानी का चुनाव लड़ा और जीतने के बाद मेडिकल की पढ़ाई के लिए फिर वापस यूक्रेन चली गईं थीं।

Compiled: up18 News