साल 2023 की तीसरी हिट बनी विक्‍की कौशल और सारा अली खान की फिल्‍म ‘जरा हटके जरा बचके’

Entertainment

फिल्‍म ने 10वें दिन न सिर्फ ओपनिंग डे से भी अध‍िक कमाई की है, बल्‍क‍ि यह ‘पठान’ और ‘द केरल स्‍टोरी’ के बाद साल 2023 की तीसरी बॉलीवुड हिट बन गई है। साफ जाहिर है कि लक्ष्‍मण उतेकर के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म को दर्शकों की सराहना मिल रही है और इसकी सफलता कोई तुक्‍का नहीं है। दूसरी ओर रविवार को थककर चूर हो चुकी ‘द केरल स्‍टोरी’ की कमाई में भी थोड़ी चमक नजर आई जबकि हॉलीवुड फिल्‍म ‘ट्रांसफॉर्मर्स: राइज ऑफ द बीस्‍ट’ की कमाई शनिवार के मुबाकले वीकेंड में थोड़ी गिर गई।

रोमांटिक- कॉमेडी फिल्‍म ‘जरा हटके जरा बचके’ ने रविवार को 10वें दिन 7.02 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को सिनेमाघरों में ऑडियंस ऑक्‍यपेंसी करीब 28.49% थी। गौर करने वाली बात यह है कि विक्‍की कौशल और सारा अली खान की इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 5.49 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि अगले ही दिन शनिवार को इसकी कमाई 7.20 करोड़ रुपये थी। यानी 10वें दिन इस फिल्‍म ने रिलीज के दूसरे दिन के लगभग बराबर बिजनस किया है। हालांकि, अपने पहले रविवार को इस फिल्‍म ने 9.90 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था। इस लिहाज से दूसरे रविवार को कारोबार में 29% की गिरावट जरूर आई है। बहरहाल, 10 दिनों में ‘जरा हटके जरा बचके’ ने 53.55 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लिया है।

50 करोड़ के बजट में बनी है ‘जरा हटके जरा बचके’

‘जरा हटके जरा बचके’ का बजट 50 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। जैसा कि उम्‍मीद थी, फिल्‍म अपने दूसरे वीकेंड में बजट से आगे निकल चुकी है। इस तरह 2023 में यह ‘पठान’ और ‘द केरल स्‍टोरी’ के बाद बॉलीवुड की तीसरी हिट फिल्‍म भी बन गई है। यहां गौर करने वाली बात यह है कि ‘ट्रांसफॉमर्स 7’ की रिलीज का फिल्‍म की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा है।

मेकर्स ने थ‍िएटर तक दर्शकों को लाने के लिए ‘एक पर एक टिकट फ्री’ का ऑफर दिया, जो काम कर गया है। इसके अलावा गर्मी की छुट्टी और बॉक्‍स ऑफिस पर कंपीटिशन की कमी ने भी फिल्‍म को फायदा पहुंचाया है। लेकिन इन सब से आगे यह बात भी है कि फिल्‍म दर्शकों को पसंद आ रही है, क्‍योंकि अगर ऐसा नहीं होता तो दर्शक इसे सिरे से खारिज कर देते।

Compiled: up18 News