UPPSC ने PCS 2022 की मुख्‍य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए

Career/Jobs

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

ऐसे में जिन उम्मीदवारों को यूपी पीसीएस परीक्षा 2022 के पहले चरण प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानि मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है, वे मेन एग्जाम के लिए अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को को अपनी पंजीकरण संख्या, जन्म-तारीख और जेंडर के विवरण भरकर सबमिट करना होगा।

पीसीएस मुख्य परीक्षा 27 सितंबर से

इससे पहले, यूपीपीएससी ने पीसीएस मुख्य परीक्षा 2022 का कार्यक्रम जारी किया था, जिसके मुताबिक मेन एग्जाम का आयोजन 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक किया जाना है। परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद जनपदों में बनाए गए विभिन्न केंद्र पर आयोजित की जाएगी। एग्जाम सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक दो-दो पालियों में आयोजित होगा।

बता दें कि यूपीपीएससी ने यूपी पीसीएस परीक्षा 2022 के लिए 16 मार्च को अधिसूचना जारी की थी। कुल 384 पदों पर भर्ती की जानी है। पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा 12 जून को आयोजित की गई, जिसमें 6 लाख से अधिक पंजीकृत उम्मीदवारों में से सिर्फ 3.29 लाख ही सम्मिलित हुए। आयोग ने प्रिलिम्स के आधार पर 5,964 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया है, जिनके लिए यूपीपीएससी मेंस 2022 का आयोजन 27 सितंबर से होना है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.