ऊंगली पर स्याही का निशान दिखाओ और ले जाओ मुफ्त पेट्रोल, कानपुर के पेट्रोल पंप की अनोखी स्कीम

कानपुर के पेट्रोल पंप की अनोखी स्कीम, ऊंगली पर स्याही का निशान दिखाओ और ले जाओ मुफ्त पेट्रोल

स्थानीय समाचार

कानपुर। लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कानपुर के एक पेट्रोल पंप मालिक ने अनोखी स्कीम निकाली है। शर्त यह है कि ऊंगली पर स्याही का निशान दिखाओ और मुफ्त पेट्रोल ले जाओ। पतारा कस्बे के पास स्थित कुष्मांडा पेट्रोल पंप और रामचंद्र पेट्रोल पंप पर 13 और 14 मई दोनों दिन मुफ्त पेट्रोल की स्कीम चालू रहेगी।

युवा व्यवसायी और पेट्रोल पंप संचालक अनुराग गुप्ता के मुताबिक जो भी 13 और 14 मई को ऊंगली पर स्याही का निशान दिखाएगा। उसे सौ रुपये के पेट्रोल पर एक रुपये का अधिक का पेट्रोल दिया जाएगा। अगर कोई पांच सौ रुपये का पेट्रोल लेता है तो उसे पांच सौ पांच रुपये का पेट्रोल दिया जाएगा। अनुराग कहते हैं कि इस स्कीम के जरिए वो लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित कर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

अनुराग बताते हैं कि उन्हें इस स्कीम का ख्याल एक किसान से बात करते हुए आया। किसान का कहना था कि वोट करने से उन्हें प्रत्यक्ष रूप से क्या मिलता है? किसान की ये बात उनके मन में बैठ गई और उन्होंने फैसला किया कि वो कुछ ना कुछ ऐसा करेंगे जिससे लोग वोटिंग के लिए प्रेरित हों। इसी विचार के साथ उन्होंने फैसला किया कि वो दो दिन मतदान करने वालों को मुफ्त पेट्रोल देंगे।

अनुराग कहते हैं कि आप मतदान के लिए किसी भी कारण से प्रेरित हो, मैं आपकी उंगली पर स्याही का निशान देखकर मुफ्त पेट्रोल दूंगा। कानपुर सागर नेशनल हाइवे -34 पर मेरे 2 पेट्रोल पंप है। एक घाटमपुर नगर में स्थित है और दूसरा पतारा ग्राम में स्थित है। दोनों पेट्रोल पंप पर 13 और 14 मई को स्याही लगी उंगली दिखाकर आप मुफ्त पेट्रोल ले सकते हैं। अकबरपुर लोकसभा सीट पर 13 मई को वोटिंग है।’

-एजेंसी