अंडर-19 एशिया कप 2023: आदर्श सिंह के कैच ने दिला दी सुरेश रैना की याद

SPORTS

अब कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। दरअसल, भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए दुबई के आईसीसी अकैडमी ग्राउंड पर निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 259 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की खराब शुरुआत रही। इसका श्रेय आदर्श सिंह को जाता है। पारी के छठे ओवर में मुरुगन अभिषेक की बाहर निकलती गेंद पर ओपनर शैमिल हुसैन ने करारा प्रहार किया। गेंद स्लिप से निकल ही रही थी कि उत्तर प्रदेश के आदर्श सिंह ने दाएं हाथ से गेंद को लपक लिया। बेहद कम समय में उनके पास पहुंची गेंद बेहद नीची थी, लेकिन इस फील्डर ने उसे धरती से उखाड़ते हुए अपने पाले में लिया।

इस तरह हुसैन की पारी 8 रनों पर खत्म हुई। इस कैच की तुलना सोशल मीडिया पर सुरेश रैना से हो रही है। दुनिया के सबसे तेज तर्रार फील्डरों में शामिल रहे रैना इसी तरह के कैच लपका करते थे। किसी भी फील्डिंग पोजीशन पर गेंद को उन्हें छकाने के लिए मेहनत करनी पड़ती थी। कई ऐसे मैच हुए जहां रैना के कैच ने भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसी आदर्श सिंह ने हाफ सेंचुरी भी जड़ी।
इसके बाद एक और विकेट मुरुगन अभिषेक के नाम रहा। उन्होंने शाहजेब खान को 63 रनों के निजी स्कोर पर मुशीर खान के हाथों कैच आउट कराया।

हालांकि, यहां से अजान अवैश ने 130 गेंदों में 10 चौके की मदद से नाबाद 105 और साद बेग ने 51 गेंदों में 8 चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 68 रनों की पारी खेलते हुए पाकिस्तान को जीत दिला दी।

Compiled: up18 News