माता वैष्णो देवी के लिए कल से चलेंगी दो गति शक्ति स्पेशल ट्रेन, मिलेगा कंफर्म टिकट

National

दूसरी ट्रेन संख्या 04081/04082 भी इसी रूट पर चलेगी

रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक ट्रेन संख्या 04071 नई दिल्ली से शुक्रवार की रात साढ़े 11 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 11:25 बजे कटड़ा पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन संख्या 04072 रविवार एक अक्तूबर की शाम 6:30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 6:25 बजे नई दिल्ली स्टेशन रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इसी प्रकार दूसरी ट्रेन संख्या 04081 नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए रविवार को रात 11:30 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर 11:25 बजे कटड़ा पहुंचेगी।

इस ट्रेन की वापसी दो अक्टूबर की शाम साढ़े छह बजे होगी। यह ट्रेन भी अगले दिन सुबह 6:25 बजे नई दिल्ली स्टेशन रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी। रेलवे के मुताबिक पहली ट्रेन में तो एसी कोच होंगे, लेकिन दूसरी ट्रेन में एसी, शयनयान और सामान्य श्रेणी के कोच होंगे।

यह दोनों ट्रेनें नई दिल्ली से चलकर सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मूतवी और शहीद कैप्टन तुषार महाजन स्टेशन पर रूकते हुए कटड़ा स्टेशन पहुंचेंगी और वापसी में भी इन ट्रेनों का इन सभी स्टेशनों पर ठहराव होगा।

गौरतलब है क‍ि इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी से माता वैष्णो देवी जाने वालों की भारी भीड़ चल रही है। इसके चलते हालात ऐसे बन गए हैं कि नई दिल्ली से चलने वाली या नई दिल्ली होकर जाने वाली किसी भी ट्रेन में अगले दो से तीन महीने तक टिकट उपलब्ध नहीं है। ऐसे हालात में यात्रियों को टिकट पाने के लिए भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. अब इन दो ट्रेनों का संचालन शुरू होने से इन यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

– एजेंसी