मुंबई में सरेआम एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

National

मुंबई में सरेआम एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी अपने बेटे और कांग्रेस नेता जीशान सिद्दीकी के ऑफिस से बाहर निकल रहे थे, इस दौरान उनपर तीन गोलियां चलाई गई। जिसमें दो गोलियां उनके पेट में लगी, इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी शनिवार रात करीब 9.15 बजे ऑफिस से निकले थे। जिस वक्त फायरिंग हुई उस वक्त वे अपने दफ्तर के पास पटाखे फोड़ रहे थे। तभी एक कार से तीन लोग बाहर निकले। तीनों ने मुंह पर रूमाल बांधा हुआ था। उन्होंने बाबा सिद्दीकी पर तीन राउंड फायरिंग की।

एक गोली बाबा सिद्दीकी के सहयोगी के पैर में लगी। इसके बाद दूसरी गोली सिद्दीकी को लगी। गोली लगने से बाबा सिद्दीकी गिर पड़े। लोग उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल लेकर गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। खबर यह भी है कि पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है।

आज दशहरे के मौके पर एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट के जरिए सभी को दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी थी। अपने आखिरी ट्वीट में बाबा सिद्दीकी ने लिखा- सभी को दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं!!! यह दशहरा आप सभी के लिए सुख, शांति और समृद्धि लेकर आए।

वहीं एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्या के मामले में मुंबई पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि, इस वारदात में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें एक बदमाश यूपी और दूसरा बदमाश हरियाणा का रहने वाला है। जबकि इस वारदात में शामिल तीसरे फरार बदमाश की तलाश की जा रही है।

घटना की जानकारी लगते ही डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अस्पताल पहुंचे। अजित पवार ने भी अपने सारे कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। वे मुंबई पहुंच रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी ने 15 दिन पहले बताया था कि उनकी जान को खतरा है। इस बारे में उपमुख्यमंत्री अजित पवार को बताया गया। इसके बाद केंद्र सरकार की ओर से उन्हें वाई लेवल की सुरक्षा दी गई थी।

कई बार बाबा सिद्दीकी को बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच ब्रिज कहा गया। संजय दत्त और बाबा करीबी दोस्त हैं। उन पर दाऊद इब्राहिम की D कंपनी से भी जुड़े होने के आरोप भी लगाए जाते रहे हैं।

हालांकि, सामना में छपी एक खबर के अनुसार, मुंबई की एक जमीन को लेकर बाबा सिद्दीकी और दाऊद के करीबी अहमद लंगड़ा के बीच विवाद हो गया था। इसके बाद छोटा शकील ने बाबा को धमकी दी थी कि वे मामले से दूर रहे। इसकी शिकायत बाबा ने मुंबई पुलिस से की थी जिसके बाद अहमद लंगड़ा को मकोका के तहत गिरफ्तार किया गया था।

कहा ये भी जाता है कि इस बात से नाराज होकर दाऊद ने फोन पर बाबा को धमकाते हुए कहा था कि रामगोपाल वर्मा से बोलकर तुम्हारी फिल्म बनवा दूंगा, ‘एक था MLA’।