बीरभूम मामले में CBI जांच से परेशान ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं को लिखा पत्र

Politics

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ग़ैर बीजेपी मुख्यमंत्रियों और विपक्ष के नेताओं को पत्र लिखा है. इस पत्र में ममता बनर्जी ने सभी नेताओं से अपील की है कि वे बीजेपी के ख़िलाफ़ संघर्ष में एकजुट हो जाएँ.

ममता बनर्जी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के बीच लंबे समय से टकराव चल रहा है और ममता बनर्जी खुलकर मोदी सरकार के ख़िलाफ़ बोलती रही हैं.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी उनके रिश्ते तनावपूर्ण रहते हैं. वे राज्यपाल पर भी आरोप लगाती हैं कि वे केंद्र के निर्देश पर राज्य सरकार के कामकाज में दख़ल देते हैं.

पहले भी ममता बनर्जी ने तमिलनाडु के सीएम और तेलंगाना के सीएम से संपर्क किया था. ममता बनर्जी ने अपने पत्र में लिखा है कि बीजेपी की केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग राजनीतिक बदले के लिए कर रही है.

उन्होंने सभी विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों से अपील की है कि वे बीजेपी के इस क़दम का विरोध करें. उन्होंने पत्र में लिखा है कि केंद्रीय एजेंसियाँ बीजेपी शासित राज्यों में कुछ नहीं करतीं जबकि चुनाव आते ही इन एजेंसियों को विपक्षी नेताओं के ख़िलाफ़ लगा दिया जाता है.

ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं के साथ बैठक का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी से लड़ने के लिए सभी को एकजुट होने की आवश्यकता है.

हाल ही में पश्चिम बंगाल के बीरभूम ज़िले में टीएमसी के एक स्थानीय नेता की हत्या के बाद हिंसा भड़क उठी थी, जिसमें नौ लोग मारे गए थे. कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर इस मामले की सीबीआई जाँच चल रही है.

-एजेंसियां