महाराष्ट्र: मुंबई-पुणे हाईवे पर रायगढ़ में दर्दनाक हादसा, खाई में बस गिरने से 13 की मौत

Regional

महाराष्ट्र के रायगढ़ में शनिवार को हुए एक दर्दनाक हादसे में एक बस खाई 90 मीटर गहरी में गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि यह हादसा सुबह 4 बजे मुंबई से 70 किमी दूर रायगढ़ के खपोली में उस समय हुआ जब ड्राइवर का बस से कंट्रोल छूट गया। बस में 41 लोग सवार थे।

घटना की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया। राहत और बचाव कार्य जारी है। हताहतों को रस्सी के सहारे खाई से बाहर निकाला जा रहा है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।इस दुर्घटना के ठीक बाद स्थानीय लोगों ने ही बस में सवार लोगों के बचाव की कोशिशें शुरू कर दीं। बताया गया है कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पुलिस के मुताबिक, निजी बस पुणे से मुंबई जा रही थी। मुंबई-पुणे हाईवे पर ही शिंगरोबा मंदिर के पास ही यह नियंत्रण खोकर सड़क से उतरकर खाई में जा गिरी। बस में 40 के करीब यात्री सवार थे। राहत-बचाव कर्मियों ने सभी घायलों को पास के अस्पताल पहुंचाना जारी रखा है। सभी मृतक और घायलों की उम्र 18 से 25 साल के बीच है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि 40 से 45 यात्रियों से भरी बस पुणे से मुंबई आ रही थी। “बस मुंबई के गोरेगांव से ‘बाजी प्रभु वादाक समूह’ के सदस्यों को ले जा रही थी। वे पुणे जिले के पिंपरी चिंचवाड़ क्षेत्र में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद गोरेगांव लौट रहे थे। बस शनिवार को रात करीब 1 बजे कार्यक्रम स्थल से निकली थी। ”वापस लौटते समय पुणे ओल्ड हाईवे के पास बस अनियंत्रित हो गयी गहरी खाई में गिर गयी।