BHEL में इंजीनियर ट्रेनी और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 150 पद रिक्त

Career/Jobs

आवेदन जारी

ऐसे में भेल कॉरपोरेट कार्यालय द्वारा विज्ञापित इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार भेल की आधिकारिक भर्ती पोर्टल, careers.bhel.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं और सीधे ऑनलाइन आवेदन पेज पर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। ऑनलाइन अप्लाई करते समय उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा और इसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे।

दूसरी तरफ एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 300 रुपये ही है। आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 4 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे।

कौन कर सकता है आवेदन?

भेल में इंजीनियर ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों सम्बन्धित ट्रेड में ग्रेजुएट (बीई/बीटेक) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, फाइनेंस में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और उम्मीदवारों को सीए या सीडब्ल्यूए परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

दूसरी तरफ, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के लिए स्नातक के साथ-साथ एचआर या पर्सोनेल मैनेजमेंट एण्ड इंडस्ट्रियल रिलेशंस या सोशल वर्क में दो वर्षीय फुल टाइम डिग्री या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर 2022 को 27/29 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.