IND vs SL: सीरीज पर कब्‍जा करने के लिए होगा आज का मुकाबला

SPORTS

भारत की कमजोरी उभरी

भारत को अगर सीरीज पर कब्जा करना है तो उसके तेज गेंदबाजों और ऊपरी बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। युवा तेज गेंदबाजों उमरान मलिक और शिवम मावी की खराब लाइन और लेंथ का श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दूसरे टी-20 में बखूबी फायदा उठाया। सबसे ज्यादा निराश चोट से उबरकर टीम में लौटे तेज गेदबाज अर्शदीप सिंह ने किया। वह अपने पहले ओवर में लगातार तीन बार क्रीज से बाहर रहे और टी-20 में नो-बॉल की हैटट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

टॉप ऑर्डर की चिंता

बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर का खराब प्रदर्शन दूसरे टी-20 मैच में भी जारी रहा। सीरीज से डेब्यू करने वाले शुभमन गिल लगातार दूसरी बार असफल रहे। राहुल त्रिपाठी का भी यही हाल रहा और दूसरे टी-20 में डेब्यू करने का जो मौका मिला उसका वह फायदा नहीं उठा सके। हालांकि, मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव एक बार फिर प्रभावी रहे। अक्षर पटेल भी ऑलराउंडर की अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं। दूसरे टी-20 में उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी कर जता दिया कि वह रविंद्र जाडेजा की कमी को पूरा करने के लिए तैयार हैं।

प्लेइंग XI में बदलाव होंगे?

आज निर्णायक मुकाबले में टीम में किसी बदलाव की संभावना कम है। हेड कोच राहुल द्रविड़ कह भी चुके हैं कि बहुत ज्यादा बदलाव उन्हें पसंद नहीं है। उधर, मौजूदा एशियन चैंपियन टीम श्रीलंका ने शानदार वापसी करके भारत के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। उसे हालांकि मिडल ऑर्डर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उसके लिए कप्तान दासुन शनाका की लय अहम साबित होगी। भारत की आईसीसी टी-20 रैंकिंग नंबर 1 है। श्रीलंका 8वें पायदान पर है।

कौन कितना पानी में?

दोनों टीम के बीच अबतक कुल 28 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 18 जीते हैं। श्रीलंका ने 9 मुकाबलों में बाजी मारी है। एक मैच बेनतीजा रहा है। सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन की पिच बल्लेबाजों के माकूल रही है। दूसरे टी-20 की तरह यहां भी रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। यहां खेले गए अभी तक चार टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में से दो में पहले और दो में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। मैच के दौरान औसत तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Compiled: up18 News