ED-CBI से बचने के लिए पीएम मोदी को खुश करना चाहती हैं TMC सुप्रीमो: कांग्रेस

Politics

रविवार को ममता बनर्जी द्वारा दिए गए बयान पर आज कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तंज कसा है कि ममता ED-CBI से बचना चाहती हैं, उनकी कोशिश PM मोदी को खुश करना है।

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने रविवार को भाजपा पर आरोप लगाया था कि राहुल गांधी के कैम्ब्रिज में दिए बयान को लेकर संसद की कार्यवाही वह खुद रोक रही है। BJP जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हीरो बनाने की कोशिश कर रही है। राहुल गांधी विपक्ष के लीडर बने रहे तो नरेंद्र मोदी को कोई टारगेट नहीं कर सकता।

जो कांग्रेस का विरोध करेगा मोदी उससे खुश होंगे: अधीर

अधीर ने यह भी कहा- ममता बनर्जी ये मोदी जी के आदेश पर कह रही हैं। ममता बनर्जी और PM मोदी में एक करार हुआ है। उनका मकसद कांग्रेस और राहुल गांधी को तबाह करना और इनकी छवि धूमिल करना है। उनका नारा बदल चुका है, वे ED-CBI से बचना चाहती हैं। जो भी कांग्रेस का विरोध करेगा, उससे मोदी खुश होंगे।

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ममता मुर्शिदाबाद जिले में पार्टी की इंटरनल मीटिंग के दौरान फोन पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भाजपा से लड़ने में विफल रही है और पश्चिम बंगाल में भगवा खेमे के साथ मौन सहमति है

सदन न चलने से भाजपा को फायदा

भाजपा अपने फायदे के लिए ऐसा कर रही है ताकि अन्य विपक्षी दल लोगों से संबंधित मुद्दों को न उठा सकें। वे राहुल गांधी को विपक्षी खेमे का हीरो बनाना चाहते हैं। ममता की यह टिप्पणी राहुल गांधी की हाल की ब्रिटेन यात्रा के दौरान की गई टिप्पणी को लेकर संसद में गतिरोध के बीच आई है, जिसमें दोनों सदन बजट सत्र के दूसरे भाग के पहले पांच दिनों में किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने में विफल रहे हैं।

राहुल गांधी पर TMC सुप्रीमो का मौखिक हमला कांग्रेस और भाजपा दोनों से दूर रहने की घोषणा के ठीक दो दिन बाद आया है। ममता ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ संभावित बातचीत का संकेत दिया है।

कांग्रेस विपक्ष की ‘बिग बॉस’ नहीं

TMC ने यह भी कहा कि कांग्रेस विपक्ष की ‘बिग बॉस’ नहीं है। सागरदिघी उपचुनाव के नतीजों का जिक्र करते हुए, जहां कांग्रेस ने TMC से सीट छीन ली थी, बनर्जी ने कहा- कांग्रेस-CPI (M)-BJP का नापाक गठजोड़’ राज्य में खेल रहा है।

चौधरी बोले, TMC भाजपा के साथ

पार्टी की बैठक में बनर्जी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पार्टी नेता चौधरी ने दावा किया कि यह TMC है जो भाजपा की मदद करना चाहती है।

Compiled: up18 News