TMC की खबर का लिंक शेयर किया तो तारिक फतेह पर भड़के जावेद अख्‍तर

Entertainment

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और पाकिस्तानी-कनाडाई लेखक तारिक फतेह के बीच ट्विटर पर नोक-झोंक कोई नई बात नहीं है। लेकिन रविवार को अख्तर सिर्फ इस बात को लेकर तारिक फतेह पर भड़क गए कि उन्होंने गोवा को समझने में TMC से भूल होने से जुड़ी एक खबर का लिंक शेयर कर दिया! इस लिंक ने गीतकार को इतना विचलित कर दिया कि वह तारिक फतेह को कोसने लगे- कितना नीचे गिर गए तारिक साहिब।

क्या है मामला?

दरअसल, तारिक फतेह ने ऑनलाइन कंटेट क्यूरेशन टूल ‘पेपर.ली’ पर टीएमसी से जुड़ी एक न्यूज़ रिपोर्ट के लिंक को शेयर किया था। एनडीटीवी की उस न्यूज़ रिपोर्ट में बताया गया है कि गोवा के 5 बड़े नेता टीएमसी में शामिल होने के करीब 3 महीने के भीतर ही सांप्रदायिकता का आरोप लगाकर पार्टी छोड़ चुके हैं। पार्टी छोड़ते वक्त इन नेताओं ने आरोप लगाया कि टीएमसी वोटों के खातिर हिंदुओं और ईसाइयों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रही है। गोवा में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

दरअसल, ‘पेपर.ली’ पर कोई भी अपना पेज बना सकता है और अपनी पसंद के हिसाब से खबरों को लेकर ‘न्यूज़पेपर’ क्रिएट कर सकता है। ये एक तरह का एग्रीगेटर ही है, जहां आप कोई भी लिंक शेयर कर सकते हैं। तारिक फतेह ने भी इस पर ‘What The Fatah’ नाम से अपना पेज बना रखा है। उसी पर उन्होंने टीएमसी वाली खबर को भी जगह दी है।

जावेद अख्तर ने क्या लिखा?

तारिक फतेह ने ट्विटर पर टीएमसी वाली खबर का लिंक शेयर करते हुए लिखा- लेटेस्ट ‘What The Fatah’। फिर क्या था। जावेद अख्तर भड़क गए। तारिक फतेह को ट्विटर पर जवाब दिया, ‘तारिक साहिब आपको इतना नीचे गिरते हुए देखकर वे सभी लोग दुखी महसूस करते हैं, जो कभी आपकी तारीफ किया करते थे। मैं बस यही उम्मीद कर सकता हूं कि कम से कम आप अच्छे से संतुष्ट हों, मेरी शुभकामनाएं।’

जावेद अख्तर के इस जवाब पर तारिक फतेह ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, ट्विटर पर दोनों के बीच विचारधारा और इस्लाम को लेकर पहले बेहद तीखी जुबानी जंग हो चुकी है। दोनों एक दूसरे पर निजी हमले से भी नहीं चूके थे।

-एजेंसियां