पंजाब: भारत-पाक बॉर्डर पर जिला तरनतारन में साढ़े तीन किलो RDX बरामद

City/ state Regional

पंजाब में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित जिला तरनतारन में साढ़े तीन किलोग्राम RDX बरामद हुआ है। यह RDX एक खंडहर इमारत से मिला है। इस बात की पुष्टि तरनतारन पुलिस के प्रमुख एसएसपी रंजीत सिंह ने की।

बताया जा रहा है कि इस आरडीएक्स के माध्यम से पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश थी। करनाल में पकड़े गए चार आतंकियों के साथ आरडीएक्स छिपाने के तार जुड़ रहे हैं। दुश्मन देश पाकिस्तान अब भारत-पाकिस्तान पर स्थित जिला तरनतारन को देश विरोधी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल कर रहा है। आईएसआई के माध्यम से वहां पर बैठा रिंदा, तरनतारन के युवाओं को आतंकी बनाने में लगा है। पिछले दिनों कई आतंकी पुलिस ने पकड़े है। पूछताछ में बड़ी साजिश को नाकाम किया गया। बताया जा रहा है कि यह आरडीएक्स भी रिंदा द्वारा ड्रोन के माध्यम से भारत भेजी गई है।

फिलहाल, इस पूरे प्रकरण को लेकर खुफिया एजेंसी तथा पुलिस की स्पेशल टीम जांच-पड़ताल में जुट चुकी है। बड़ा खुलासा होने का दावा किया जा रहा है।

पकड़े गए आतंकी रिमांड पर ला सकती है तरनतारन पुलिस

इस आरडीएक्स के तार करनाल में पकड़े गए चार आतंकियों के साथ जुड़ रहे हैं इसलिए जिला तरनतारन की पुलिस उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर कभी भी ला सकती है। बताया जा रहा है कि फिलहाल पकड़े गए कथित आतंकी हरियाणा के जिला करनाल की स्पेशल पुलिस की कस्टडी में है। उनके खिलाफ पुलिस को लगभग 10 दिन की न्यायिक हिरासत मिली है।

-एजेंसियां