काले जादू के लिए प्रसिद्ध हैं भारत की ये पांच जगहें

Cover Story

कुशाभद्रा नदी, उड़ीसा

कुशाभद्रा नदी के आसपास और नदी के नीचे दर्जनों हड्डियां और खोपड़ियां पाई जाती हैं, क्योंकि इस जगह पर काला जादू सबसे ज्यादा किया जाता है।

मणिकर्णिका घाट, वाराणसी

वाराणसी जैसी पवित्र भूमि भी काले जादू का केंद्र है, कहा जाता है कि यहां कई अघोरी बाबा शमशान घाट पर रहते हैं और लाशों को खाते हैं, उनका मानना है कि इससे उनकी शक्तियां बढ़ती हैं। मणिकर्णिका घाट वह जगह है जहां गुप्त रूप से काला जादू किया जाता है।

निमतला घाट, कोलकाता

मणिकर्णिका घाट की तरह ही निमताला घाट पर भी काला जादू किया जाता है। यह मृतकों के अंतिम संस्कार का स्थान है। आधी रात को, अघोरी बाबा इस स्थान पर आते हैं और मृतकों की लाशों के अवशेष खाते हैं।

मायोंग विलेज, असम

मायोंग गांव सदियों से काला जादू के लिए मशहूर है। यहां तक कि मुगल जनरलों और अंग्रेजों को भी इस गांव में आने में डर लगता था। काले जादू के कारण मयोंग गांव में कई लोग गायब हो जाते हैं या उनकी मौत हो जाती है। इस जगह पर काले जादू से जुड़ी कई कहानियां हैं, उनमें से एक ये है कि यहां के लोग जानवरों में परिवर्तित हो जाते हैं। ग्रामीणों की अधिकांश आबादी काला जादू जानती है और उसका अभ्यास करती है। यहां रहने वाले लोगों का मानना है कि शक्ति पीढ़ियों से चली आ रही है।

सुल्तान शाही, हैदराबाद

हैदराबाद को इन परंपराओं का केंद्र माना जाता है, मुख्यतः पास में सुल्तान शाही ऐसी जगहों जगहों एक लिए प्रसिद्ध है। यहां ऐसे अलग-अलग बाबा हैं जो काला जादू करते हैं, कुछ पैसे वसूल करते हैं, तो कई लोग इसके बदले संभोग के लिए कहते हैं, तो पशु बलि की भी मांग करते हैं। हैदराबाद में तीन और जगहें जहां काला जादू किया जाता है जैसे चित्रिका, मुगलपुरा और शालिबंद।

-एजेंसी