फिरोजाबाद: फ़िल्म ‘शोले’ का वीरू बना युवक चढ़ा बिजली के टॉवर पर, शादी की मांग पर अड़ा, पुलिस ने किया ये…

Crime

फिरोजाबाद: एक युवक को दूर की रिश्तेदार की युवती से प्यार हो गया। उसने युवती से शादी करने की बात रखी तो युवती के घर वाले नहीं माने। इस पर युवक फ़िल्म ‘शोले’ का वीरू बन गया और एक ऊंचे बिजली के टॉवर पर चढ़कर युवती से शादी की मांग को लेकर ड्रामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को समझा बुझाकर उसे टावर से उतारा लेकिन उसे अपने साथ ले जाकर जेल में बंद कर दिया।

घटना फिरोजाबाद जिले की है। कुतुकपुर चनौरा निवासी विकास कुमार स्टेशन रोड स्थित एक कोचिंग सेंटर से प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहा है। विकास को दूर की रिश्तेदारी में युवती से प्यार है, लेकिन युवती के घर वाले शादी को तैयार नहीं है। गुरुवार शाम विकास सात बजे विकास युवती के घर के पास रसीदपुर कनैटा के सामने नई आवासीय कालोनी में लगे बिजली के ऊंचे टावर पर चढ़ गया। विकास प्रेमिका का नाम लेते हुए मौके पर बुलाने की जिद करने लगा। आसपास के ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना पर सीओ सदर हीरालाल कनौजिया पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए।

हंगामा होने की जानकारी पर विकास के घर वाले मौके पर पहुंच गए। मां-पिता और बहन विकास से नीचे उतरने की गुहार लगाने लगे, इसके बावजूद वह नहीं उतरा। वह कई घंटे तक ऊपर चढ़ा रहा। पुलिस भी लाख कोशिश करती रही। लगभग रात 11 बजे विकास की बहन ने शादी कराने का वादा किया तो वह नीचे उतरकर 20 से 25 फीट ऊंचाई पर बैठकर प्रेमिका को बुलाने की जिद करने लगा।

मौका पाकर पुलिस कर्मी टावर पर चढ़ गए और उसे दबोच लिया। एसओ मटसेना संजुल पांडे ने बताया कि युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवक को जेल भेजा जा रहा है।