आगरा: बीड़ी के धुएं में उड़ी ताज सुरक्षा, शराब की बोतल का भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

स्थानीय समाचार

आगरा: विश्व प्रसिद्ध इमारत ताजमहल परिसर में रखे डस्टबिन में शराब की बोतल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि ताजमहल में रखे डस्टबिन में शराब की बोतल पड़ी हुई है तो वहीं एक महिला पर्यटक ताज महल के अंदर धूम्रपान करने में लगी हुई है बेफिक्र होकर धूम्रपान कर रही है। तूफान और ताजमहल के डस्टबिन में शराब की बोतल का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मचा हुआ है।

ये सब ले जाना प्रतिबंधित

मोहब्बत की निशानी ताजमहल परिसर में रखे डस्टबिन में शराब की बोतल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि ताजमहल में रखे डस्टबिन में शराब की बोतल पड़ी हुई है। बता दें कि ताजमहल स्मारक में इस तरीके की चीज है ले जाना प्रतिबंधित है।

कड़ी सुरक्षा होने के बाद भी कैसे पहुंची बोतल

बड़ा सवाल यह है कि ताजमहल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद भी शराब की बोतल ताजमहल में कैसे पहुंची। वहीं दूसरी तरफ वायरल वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि एक महिला पर्यटक ताजमहल परिसर में बैठकर धूम्रपान करते हुए नजर आ रही है। इस महिला पर्यटक को कानूनी कार्यवाही का कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है और वह बेफिक्र होकर धुएं के छल्ले को हवा में उड़ आती हुई नजर आ रही है।

ये बोले जिम्मेदार

इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुरातत्व अधीक्षण राजकुमार पटेल ने सीआईएसएफ से रिपोर्ट मांगी है की ताजमहल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद भी ताजमहल परिसर में यह प्रतिबंधित चीजे कैसे पहुंची यह बड़ा सवाल है।