उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों और अभियंताओं की हड़ताल फिलहाल समाप्‍त

Regional

इस बैठक के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि जो पिछले 4-5 दिनों से कार्य बहिष्कार चल रहा था उसको कर्मचारी नेताओं के साथ हुई बैठक में सभी की सहमति से उस कार्य बहिष्कार को स्थगित किया गया है। साथ ही विभाग की ओर से कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया है कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा।

इसके साथ ही उनकी कुछ मांगो पर त्वरित कार्य करने का भी आश्वासन दिया गया है। वहीं कुछ मांगो पर द्विपक्षीय वार्ता के बाद निर्णय लिया जाएगा। साथ ही ऊर्जा मंत्री द्वारा कर्मचारियों से हड़ताल के दौरान बिजली आपूर्ति में आई बाधा को तत्काल उस कार्य को पूरा करने का निवेदन किया गया है।

जानकारी के मुताबिक बिजली कर्मचारियों के हड़ताल मामले का हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था यूपी सरकार से ऊर्जा विभाग के सचिव कोर्ट में पेश हुए थे। कोर्ट ने सरकार से बिजली सप्लाई तुरंत बहाल करने के लिये कहा था। इस मामले में 6 दिसंबर को फिर सुनवाई होगी।

बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से प्रदेश के कई जिलों से बिजली बाधित होने की समस्याएं आने लगी थी करीब 5 दिनों से बिजली कर्मचारी अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर धरनारत थे प्रदेश के कई जिलों में यह हड़ताल चल रही थी।

Compiled: up18 News