स्पीकर की चेयर पर रहे सांसद ने दी लोकसभा में हुई घटना की जानकारी

National

राजेंद्र अग्रवाल ने संसद के बाहर आकर मीडिया से कहा, ”दर्शक दीर्घा से एक व्यक्ति कूदा, हमें ऐसा लगा कि वो गिरा है मगर दूसरा व्यक्ति रेलिंग पकड़कर कूद रहा था तो ध्यान में आया कि दोनों ही कूदे हैं. उसमें से एक ने जूते में कुछ चीज निकालकर धुआं फैलाया. चिट-पिट की आवाज़ हुई. बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उनको पकड़ लिया था.”

आज ही के दिन साल 2001 में देश की संसद पर हमला हुआ था. आज की इस घटना को सासंद सुरक्षा में बड़ी चूक बता रहे हैं.

वाकये के समय सदन के भीतर मौजूद टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने बताया, “ये भयावह था. ये सदन के भीतर हुआ. दो लोग कूदे और उनमें से एक आगे बढ़ने लगा. किसी को कुछ समझ में ही नहीं आया कि वो आगे क्यों बढ़ रहे हैं. अचानक से पीले रंग का धुआं उठने लगा. हम सब घबरा गए. हमें लगा कि कोई ब्लास्ट होने वाला है या ये लोग किसी को शूट करने वाले हैं. हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि आज के ही दिन साल 2001 में संसद में धमाका हुआ था. ये सुरक्षा में बड़ी चूक है, आखिर वो संसद में घुसे? ये जवान लोग थे.”

सुरक्षा में चूक के मामले पर सांसद डिंपल यादन ने कहा- “यहां कई विज़िटर हैं, की पत्रकार हैं उनके पास कोई कार्ड नहीं होता कई लोग टकराते हुए जाते हैं तो मुझे लगता है कि इसे संज्ञान में लेना चाहिए. ये सुरक्षा में बड़ी चूक है. कुछ भी हो सकता था. ”

सांसद कार्ति चिदंबरम ने बताया- “अचानक करीब 20 साल के दो लड़े दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में कनस्तर थे. इस कनस्तर से पीला धुआं निकल रहा थे. उनमें से एक स्पीकर की कुर्सी की ओर जाने की कोशिश कर रहा था. ये लोग कुछ नारे लगा रहे थे. ये स्मोक जहरीला हो सकता था, ये सुरक्षा में गंभीर चूक है खास कर 13 दिसंबर को ही साल 2001 में संसद में धमाका हुआ था. ”

Compiled: up18 News