आगरा: दीवानी न्यायालय में सिपाही पर हमला कर गैंगस्टर के आरोपी को छुड़ा ले गए बदमाश

Regional

आगरा के दीवानी न्यायालय में बुधवार को पेशी पर लाए गए गैंगस्टर एक्ट के आरोपी को सिपाही पर हमला कर चार लोग छुड़ाकर ले गए। हमले में सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना से दीवानी परिसर में हड़कंप मच गया। सूचना पर न्यू आगरा थाना पुलिस सहित फोर्स पहुंच गई मगर फरार आरोपियों का अब तक पता नहीं चल सका है। आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हैं।

फिरोजाबाद का रहने वाला है आरोपी

गैंगेस्टर विनय श्रोत्रीय

बताया गया है कि फिरोजाबाद के लाइनपार क्षेत्र निवासी विनय श्रोत्रीय को आगरा की थाना बरहन पुलिस ने जेल भेजा था। वह एक मामले में सरगना है। बुधवार दोपहर को जेल से पेशी पर विनय को लाया गया था। एक सिपाही उसे कोर्ट में पेश करने के बाद ले जा रहा था, तभी चार लोग आए। इनमें से एक ने सिपाही के सिर पर ईंट मार दी, जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद गैंगस्टर एक्ट के आरोपी को छुड़ा कर फरार हो गए

घायल सिपाही अस्पताल में भर्ती

सिपाही के घायल होने पर लोग जुट गए। मौके पर अधिवक्ता पहुंच गए। सूचना पर दीवानी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी आ गए। उन्होंने गेट पर तलाशी की, लेकिन फरार आरोपी का पता नहीं चल सका। बाद में एसपी सिटी विकास कुमार फोर्स के साथ पहुंचे। एसपी सिटी ने बताया कि सिपाही पर हमला कर आरोपी को छुड़ाया गया है। उसकी तलाश की जा रही है। घायल सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया है।

आईजी और एसएसपी मौके पर पहुंचे

दीवानी न्यायालय परिसर में हुई घटना के बाद आईजी नचिकेता झा और एसएसपी प्रभाकर चौधरी मौके पर पहुंचे। पुलिस के आला अफसरों ने घटना की पूरी जानकारी ली। उन्होंने गैंगस्टर व अन्य आरोपियों की तलाश में चेकिंग शुरू करा दी। हालांकि अब तक आरोपियों का पता नहीं चला है। बता दें कि इस घटना से कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

सुरक्षा पर उठे सवाल:-

दीवानी परिसर में हुई अपराधी वारदात यह कोई पहली नहीं है इससे पहले भी कई वारदातें हो चुकी हैं जिसने सभी को हिला कर रख दिया और दीवाने की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए थे।

-एजेंसी