आगरा: मदरसे का मौलाना करता है छात्राओं से गंदी हरकत, मुकदमा दर्ज होने के बाद हुआ फरार, आयोग से की शिकायत

Regional

आगरा: थाना मलपुरा क्षेत्र में धनौली के मुल्ला की प्याऊ स्थित मदरसा मदीना तुली इस्लाम है। यहीं का मौलाना छात्राओं के साथ गंदी हरकत करता है। वह तीन नाबालिगों से रेप तक की कोशिश कर चुका है। मंगलवार को परिजनों ने एसएसपी सुधीर कुमार सिंह से शिकायत की थी। बताया था कि आवासीय मदरसे में 30 नाबालिग लड़कियां रहती हैं। तीन नाबालिगों के साथ उसने रेप की कोशिश की।

छात्रा ने एसएसपी को बताया था कि मदरसे की अन्य लड़कियों के साथ मौलाना भी यौन शोषण कर चुका है। इसके बाद एसएसपी के आदेश पर मौलाना शाकिर पर मुकदमा दर्ज किया गया। यह मुकदमा चार लोगों के खिलाफ लिखा गया। सभी आरोपियों पर धारा 376, 506 और पोक्सो एक्ट लगाया गया।

मुकदमा लिखे जाने के बाद से ही मौलाना अपने परिवारवालों के साथ फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इधर चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट नरेश पारस ने इस मामले में राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग और सीडब्ल्यूसी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा है कि अधिकांश मदरसों में गैर मुस्लिम को जाने की अनुमति नहीं है। इनका निरीक्षण भी नहीं होता है। कोई मासिक रिपोर्ट भी प्रशासन को नहीं भेजी जाती है। संचालक मनमानी करते हैं। ऐसे में जिला व राज्य स्तर पर निगरानी समिति गठित की जाए।