कनाडा में विपक्षी पार्टी के नेता ने कहा, सरकार बनने पर हम भारत के साथ रिश्‍ते सुधारेंगे

INTERNATIONAL

पियर ने भारत-कनाडा के बीच कूटनीतिक गतिरोध के लिए ट्रूडो की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार बनने पर वो भारत के साथ पेशेवर रिश्ते कायम करेंगे.

उन्होंने नेपाली मीडिया आउटलेट नमस्ते रेडियो टोरंटो को दिए इंटरव्यू में ये बात कही है.

पियर ने कहा, “यह एक उदाहरण है जो बताता है कि आठ साल के बाद कैसे जस्टिन ट्रूडो किसी लायक नहीं रह गए हैं. उन्होंने घर में कनाडाई लोगों को एक दूसरे के ख़िलाफ़ खड़ा कर दिया है और विदेश में हमारे संबंधों को ख़राब कर दिया है. वो बेहद अक्षम और ग़ैर पेशेवर हैं, जिसकी वजह से हम अभी दुनिया में भारत समेत हर बड़ी ताक़त के साथ बड़े विवादों में फँसे हैं.”

“हमें भारत सरकार के साथ पेशेवर रिश्ते बनाने की ज़रूरत है. भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र है और उनसे मतभेद होना और हर किसी को जवाबदेह ठहराना ठीक है, लेकिन हमारे पेशेवर रिश्ते होने चाहिए और जब मैं देश का प्रधानमंत्री बनूंगा तब इसे दोबारा लागू करूंगा.”

इसके अलावा पियर ने ट्रूडो की विदेश नीति की आलोचना की. उन्होंने दावा किया कि चीन उनके देश में दख़ल दे रहा है और कनाडा के प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के चारों ओर घूमते रहते हैं.

उन्होंने कहा, “ट्रूडो के आठ साल के बाद हमारी प्रतिष्ठा ख़तरे में है. बीजिंग हमारे देश में दख़ल दे रहा है, कनाडा में पुलिस स्टेशन खोल रहा है और हमारे लोगों के साथ दुर्व्यवहार कर रहा है. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में जस्टिन ट्रूडो को हंसी का पात्र समझा जाता है. राष्ट्रपति बाइडन हमेशा ट्रूडो के साथ दुर्व्यवहार करते हैं और एक पायदान की तरह उनके साथ व्यवहार करते हैं.”

Compiled: up18 News