यूपी पुलिस विभाग में तैनात ससुर की बहू पर गंदी नजर, बात नही बनी तो मांग रहा है क्रेटा कार

Crime

गोंडा: पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षी के पद पर तैनात चरित्रहीन ससुर बहू से नाजायज संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहा है। बहू से स्वीकृत न मिलने पर प्रताड़ित करते हुए दहेज की मांग कर डाला। खेत बेच कर पिता ने धूमधाम से शादी रचाई थी। लाखों का दहेज मिलने पर भी इच्छापूर्ति नही हुई। अब क्रेटा कार की डिमांड है। मामला मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। पीड़ित पिता ने दामाद, समधी सहित अन्य ससुरालीजनों पर गंभीर आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला

पीड़ित पिता का आरोप है कि लखनऊ राजाजीपुरम निवासी युवक से बीते वर्ष के फरवरी माह में अपनी पुत्री का इंगजमेन्ट का कार्यक्रम सम्पन्न किया। लगभग दो माह बाद लखनऊ के गीता लन एण्ड बैंक्वेट हाल में विवाह संपन्न हो गया।

शादी में लगे पैतालीस लाख पीड़ित पिता के घर पर आयोजित इंगजमेन्ट में लगभग 60 लोग शामिल हुए थे जिसमे पीड़ित पिता ने लगभग तीन लाख खर्च किया था। इंगेजमेंट के चौदह दिन पूर्व ही समधी के कहने पर अपने दामाद के खाते में जरिए आरटीजीएस पांच लाख रुपए जमा कर दिया था, यही नहीं पुनः दामाद के खाते में अपने खाते से चार लाख रुपए आरटीजीएस किया। बात यही खत्म नहीं हुई, शादी के एक सप्ताह पूर्व नब्बे हजार रुपए नेफ्ट के जरिए जमा किया। शादी में पीड़ित ने तमाम सोने व चांदी के जेवरात तथा कपड़े व अन्य सामान अपने दामाद व उनके परिवार तथा उनके रिश्तेदारो को दिया। जिसमे लगभग 45,00000 रुपया खर्च हुआ।

लखनऊ में हुई शादी बीते वर्ष अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में गीता लन एण्ड बैंक्वेट हाल आर्दश बिहार कालोनी आलम नगर फ्लाईओवर निकट बुद्धेश्वर मंदिर रिंग रोड लखनऊ से शादी संपन्न हो गई। पीड़ित की पुत्री शादी में ही विदा होकर अपने सुसराल गई।

अवैध संबंध बनाने में नाकाम ससुर, प्रताड़ना शुरू

आरोप है कि पीड़ित की लड़की लगभग 5 माह अपने सुसराल रही थी । पीड़ित के समधी पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षी के पद पर जनपद सीताराम में तैनात हैं जो काफी चरित्रहीन लालची व दुराग्रही व्यक्ति है । पुत्री के साथ कई बार अवैध सम्बन्ध बनाने का प्रयास किये जब लड़की नही मानी तो उसे पूरा परिवार कम दहेज का बहाना लेकर प्रताडित करने लगे और बातबात पर मारने पीटने लगे । आरोप है कि लड़की जब ससुर के बारे में शिकायत करती तो पति भी ससुर से अवैध सम्बन्ध मनाने का सुझाव देते हैं।

बात तो यहां तक पहुंच गई कि लड़की के ससुर व सास व देवर हमेशा मारते पीटते तथा गाली गलौज व पेट्रोल डालकर जलाकर जान से मारनने की धमकी देते हुए मानसिक व शारीरिक रूप से काफी परेशान करने लगे। पीड़िता ने पिता को टेलीफोन से सारी बात बताई। पीड़ित अपने पुत्री के घर गया तो वहाँ समधिन व दामाद व दामाद व दामाद के भाई दो भाई भी पीड़ित को गाली गलौज कहा कि अपनी पुत्री को ले जाइए।

क्रेटा कार की मांग

आरोप है कि ससरालीजनों की मांग है कि जब तक चार पहिया वाहन क्रेटा नहीं मिलेगा तब तक यह हमारे घर नही आयेगी। पीड़ित ने फैजाबाद स्थित अपने रिश्तेदार के घर बेटी के ससुराल वालों को बुला कर निवेदन किया लेकिन वह नहीं माने और क्रेटा गाड़ी के मांग पर अड़े रहे। पीड़ित पिता ने बेटी के शादी में बेचे गए एक बीघा खेत का भी हवाला दिया। लेकिन दहेज लोभियों का दिल नहीं पसीजा।

पीड़ित पिता के तहरीर पर मनकापुर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Compiled: up18 News