महाठग सुकेश चंद्रशेखर की दिल्‍ली के LG को लिखी चिट्ठी से उठा सियासी भूचाल, AAP को 50 करोड़ देने का दावा

National

चिट्ठी में क्या है?

7 अक्टूबर को दिल्ली के एलजी के नाम लिखी गई इस चिट्ठी में चंद्रशेखर ने जैन पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। उसने अपने लेटर में लिखा है कि वह जैन को 2015 से जानता है। चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसे आप में अहम जिम्मेदारी देने और दक्षिण में बड़े पद के ऑफर का अश्वासन मिला था। इसके अलावा राज्यसभा में भेजने के लिए मदद का भरोसा के बाद उसने AAP को 50 करोड़ रुपये का दान दिया था।

चंद्रशेखर के सनसनीखेज आरोप

महाठग ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि 2017 में AIADMK के सिंबल दो पत्ती में भ्रष्टाचार मामले में मेरी गिरफ्तारी हो गई और मुझे तिहाड़ में बंद कर दिया गया। उसी दौरान जेल मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे जैन जेल में मुझसे मिलने कई बार आए थे। इस दौरान वो ये जानना चाहते थे कि मैंने आप को दिए गए दान के बारे में जांच एजेंसियों को कुछ बताया तो नहीं। चिट्ठी में चंद्रशेखर ने दावा किया है कि 2019 में एकबार फिर जैन और करीबी दोस्त और सचिव सुशील जेल में आए।

चंद्रशेखर ने दावा किया कि जेल में सुरक्षित रहने और बेसिक सुविधाओं के लिए मुझसे हर महीने 2 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी की मांग की गई। यही नहीं, जैन ने मुझे डीजी जेल संदीप गोयल को भी 1.50 करोड़ रुपये देने को कहा। जैन ने गोयल को अपना भरोसेमंद सहयोगी बताया था।

चंद्रशेखर ने अपनी चिट्ठी में दावा किया है कि जैन ने उसे दो-तीन महीने में 10 करोड़ रुपये देने को मजबूर किया। महाठग ने दावा किया है कि ये सभी पैसे कोलकाता में उसके सहयोगी से लिए गए। उसने चिट्ठी में दावा किया है कि जैन को 10 करोड़ रुपये जबकि गोयल को साढ़े 12 करोड़ रुपये दिए।

Compiled: up18 News