यूपी: एटा में गौ तस्‍करों का दुस्‍साहस, कल 12 तो आज 6 गौवंश की हत्‍या, पुलिस टीमें लगाई गईं

Regional

इस दौरान विरोध करने पर गौकशों ने लखमीपुर गांव के ही तीन लोगों को बुरी तरह से लाठी, डंडो और सरियों से मारपीट कर घायल कर दिया, जिनमें दो की हालत काफी नाजुक होने के कारण उनको आगरा मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है। थाना कोतवाली देहात के लखमीपुर, दलेलपुर गांव के भट्टे के पीछे बीती रात गौ तस्करों ने लखमीपुर गौशाला का ताला तोड़कर उसमे से गौवंशो को निकालकर आज दूसरे दिन गौकशी की दूसरी घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आज रात में 10/12 गौवंशो की गौकशी की घटना को अंजाम दिया गया है। कल इसी कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में पवास गांव में नाला के पास 6 गौवंशो की गौकशी की घटना हुई थी। रात में गौ तस्करों द्वारा कशी करते समय आहट होने पर स्थानीय लोगों के गौशाला पहुंचने और विरोध करने पर गौ तस्करों ने उन पर सरिया, लाठी डंडों से जानलेवा हमला कर दिया, जिससे हमले में तीन लोग गंभीर घायल हो गए।

जेसीबी से गड्‌ढा खोदकर दफनाया

घायलों में हृदेश, गौरव सोलंकी और शिवम चौहान शामिल हैं। इनमें से दो लोगों हृयदेश और गौरव की हालत गंभीर होने पर आगरा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। घटना की सूचना पर एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह भारी पुलिस फोर्स, पशुपालन विभाग की टीम, डॉग स्क्वाड, फोरेंसिक टीम (एफएसएल) के साथ मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस बीच पुलिस और पशुपालन विभाग ने गौवंशो के अवशेषों के सैंपल कलेक्ट कर उनको जेसीबी से गड्ढा खोदकर दफनाने की कार्यवाही की शुरू कर दी है।

कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

इधर गौकशी की घटनाओं से आक्रोशित बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और गौरक्षा दल के कार्यकर्ता भी घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने इस घटना के विरोध में कलेक्ट्रेट एटा पर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। ये पूरा मामला एटा कोतवाली देहात के गांव लखमीपुर और दलेलपुर के पास स्थिति गौशाला का है। इस सम्बन्ध में कोतवाली देहात में अज्ञात गौकशों के खिलाफ उत्तर प्रदेश गौवंश निवारण अधिनियम, जानलेवा हमला करने की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। एटा के एसएसपी उदय शंकर सिंह के निर्देश पर पुलिस की तीन टीमों को घटना के त्वरित खुलासे के लिये लगाया गया है।

Compiled: up18 News