पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चीफ होंगे सैयद मोहसिन रजा नकवी

SPORTS

शाह खरवार ने आज लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की एक विशेष बैठक बुलाई थी। जिसमें उन्हें पीसीबी का नया चीफ चुना गया।

पीसीबी दिसंबर 2022 से परमानेंट चीफ के बिना है, जब पूर्व कप्तान और तत्कालीन प्रधान मंत्री इमरान खान के चुने हुए उम्मीदवार रमीज राजा को आधी रात की सरकारी अधिसूचना द्वारा हटा दिया गया था। तब से नजम सेठी और जका अशरफ ने अंतरिम चीफ के रूप में काम किया था। मोहसिन रजा नकवी से पहले जका अरशफ चीफ थे। उन्होंने 19 जनवरी को पद छोड़ दिया था।

PCB के बने 37वें अध्यक्ष

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ चुने जाने के बाद सैयद मोहसिन रजा नकवी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने पर मैं बहुत सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूँ। मुझ पर जताए गए भरोसे और विश्वास के लिए मैं आभारी हूं। मैं देश में खेल के स्तर को उन्नत करने और पाकिस्तान में क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से समप्रित हूं।

45 साल के मोहसिन रजा नकवी को मीडिया मुगल के रूप में जाना जाता है। वह पाकिस्तान में 24 न्यूज नामक अपने स्वयं के चैनल के मालिक हैं। इसके अलावा इस समय वह पाकिस्तान में पंजाब राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भी हैं।

– एजेंसी