रोजर बिन्नी के BCCI अध्यक्ष बनते ही आगरा में बांटी गई मिठाईयां

विविध

आगरा: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को नया अध्यक्ष मिल गया है। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की जगह अब रोजर बिन्नी BCCI के नए अध्यक्ष बने हैं। रोजर 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। यह फैसला आज मंगलवार को हुई बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (AGM) में लिया गया। रोजर बिन्नी के बीसीसीआई के नए अध्यक्ष चुने जाने से उनके समर्थकों में भी खुशी की लहर है। आगरा कैंट स्टेशन पर मिष्ठान वितरण कर के समर्थकों ने अपनी इस खुशी को जाहिर किया।

निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए बिन्नी

बता दें कि 67 साल के रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार थे। उनके अलावा किसी ने नामांकन नहीं किया था। ऐसे में बिन्नी को एजीएम में निर्विरोध चुना गया। जय शाह को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए पुन: सचिव चुना गया। इन दोनों के अलावा जिन अन्य पदाधिकारियों को निर्विरोध चुना गया, उनमें कोषाध्यक्ष आशीष शेलार, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया शामिल हैं।

1983 वर्ल्ड कप टीम के थे सदस्य

रोजर बिन्नी कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। मगर अब बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही वह इस पद को छोड़ देंगे। बिन्नी अपने जमाने के मिडियम पेस बॉलर रहे हैं। उन्होंने 1983 के वर्ल्ड कप में 8 मैच खेले थे, जिसमें सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए थे।

लोकल टूरिस्ट एसोसिएशन ने किया मिष्ठान वितरण

रोजर बिन्नी के बीसीसीआई के नए अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किए जाने से उत्साहित उनके समर्थक और लोकल टूरिस्ट एसोसिएशन की ओर से आगरा कैंट स्टेशन पार्किंग में मिष्ठान वितरण किया गया। एसोसिएशन की ओर से लगभग 25 किलो लड्डू का वितरण किया गया। ऑटो चालक, आम लोगों के साथ-साथ रेलवे यात्रियों को मिष्ठान वितरण कर एसोसिएशन के सदस्यों ने अपनी खुशी को उनके साथ साझा किया।

आगरा से यह मिली प्रतिक्रिया

लोकल टूरिस्ट एसोसिएशन से जुड़े अनिल शर्मा ने बताया कि 2010 में बिन्नी आगरा आए थे। लगभग 5 दिनों तक रह आगरा में रुके। इस दौरान वह भी उनके साथ रहे। रोजर बिन्नी क्रिकेट हीरो है और सरल स्वभाव के हैं। उनके संपर्क में आज हर व्यक्ति के लिए वह एक परिवार के सदस्य बन जाते हैं।

अनिल शर्मा ने बताया कि ऐसा ही उनके साथ ही हुआ। रोजर बिन्नी ने बेटे की शादी में उन्हें बुलाया और आ भी गए। वह उन्हें अपने परिवार का सदस्य मानते हैं।