इंडिया गठबंधन का संयोजक कौन होगा, इसे लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार

Politics

कोऑर्डिनेशन कमेटी में 13 नेताओं को किया गया शामिल

आइएनडीआइए ने 13 सदस्यीय कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने का फैसला लिया है। इस कमेटी में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, जदयू नेता ललन सिंह, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा शामिल हैं।

ममता बनर्जी के भतीजे को कमेटी में मिली जगह

इसके अलावा, कमेटी में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला, सपा के जावेद अली खान, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को शामिल किया गया है। अभिषेक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं।

30 सितंबर तक सीट बंटवारे को अंतिम रूप देगी समन्वय समिति

I.N.D.I.A ब्लॉक द्वारा बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया है। इसमें कहा गया है कि हम आगामी लोकसभा चुनाव, जहां तक संभव हो, मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाएगी। पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, I.N.D.I.A गठबंधन की समन्वय समिति 30 सितंबर तक सीट बंटवारे को अंतिम रूप देगी।

गठबंधन के संयोजक पर नहीं हो पाया कोई फैसला

बैठक को लेकर यह भी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि विपक्ष सितंबर के तीसरे हफ्ते में एक रैली का आयोजन कर सकता है। वहीं, बैठक में एक बार फिर गठबंधन के संयोजक को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है। इस पर अभी भी सस्पेंस रखा गया है।

Compiled: up18 News