अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला अभिनंदनीय, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को प्रदान करेगा मजबूती: सीएम योगी

Regional

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने संबंधी केंद्र सरकार के फैसले को बरकरार रखने के सुप्रीम कोर्ट के फैसला का सोमवार को स्वागत किया है। कहा कि यह फैसला ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला है।

आदित्यनाथ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि कोर्ट द्वारा अनुच्छेद 370 और 35 ए के संबंध में दिया गया निर्णय ‘अभिनंदनीय’ है। यह ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला है।

‘राष्ट्र प्रथम’ की भावना के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर को देश की मुख्यधारा से जोड़ने वाले ऐतिहासिक कार्य के लिए 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से उनका पुनः हार्दिक आभार। उन्होंने एक और पोस्ट में लिखा कि निश्चित रूप से प्रधानमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख क्षेत्र सुशासन, विकास और समृद्धि के नए मापदंड स्थापित करेंगे। जय हिंद।

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के सरकार के फैसले को बरकरार रखते हुए सोमवार को कहा कि अगले साल 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव कराने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द से जल्द बहाल किया जाए।

Compiled by up18 News