पाकिस्तान: पुलिस वाहन पर आत्मघाती हमले में 2 लोगों की मौत और 24 घायल

INTERNATIONAL

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक विस्फोट की चपेट में आए बलूचिस्तान कॉन्स्टेबुलरी के जवान पोलियो ड्यूटी पर जा रहे थे. मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए क्वेटा पुलिस के डीआईजी गुलाम अज़फ़र महेसर ने कहा कि ये एक आत्मघाती हमला था जिसमें 20 से 25 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था.

उन्होंने कहा कि विस्फोट में बलूचिस्तान कॉन्स्टेबुलरी की गाड़ी को निशाना बनाया गया जिसमें जवान ड्यूटी पर जा रहे थे. उन्होंने कहा कि विस्फोट में एक पुलिसकर्मी सहित कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 20 पुलिसकर्मियों सहित 24 लोग घायल हो गए. विस्फोट में तीन अन्य गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं.

प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है. विस्फोट में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए क्वेटा के सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की कड़ी निंदा की है और घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना में मारे गए और घायल हुए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि पोलियो अधिकारियों ने देश से इस घातक बीमारी को मिटाने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना इस कर्तव्य का पालन किया है. जिसके लिए वे उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं.

बयान में उन्होंने कहा कि ‘पाकिस्तान कानून लागू करने वाली एजेंसियां ​​और पोलियो अधिकारियों के ख़िलाफ़ इन नापाक कोशिशों को कभी कामयाब नहीं होने देगा. केंद्रीय इंटीरियर मंत्री राणा सनाउल्लाह ने एक बयान में कहा है कि ये विस्फोट एक आत्मघाती हमला था. अपराधियों के निशाने पर पुलिस पार्टी थी. बलूचिस्तान सरकार से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है.

-एजेंसी