आगरा: विधायक धर्मपाल से विद्यार्थी बोले, सर हमारी आवाज सीएम तक पहुंचाओ

स्थानीय समाचार

आगरा। हाई स्कूल की मार्कशीट में अंक दिए जाने की मांग को लेकर मेरी आवाज सुनो अभियान के तहत विद्यार्थी जनप्रतिनिधियों के घरों पर दस्तक दे रहे हैं। इसी क्रम में विद्यार्थी चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट नरेश पारस की अगुवाई में रविवार की सुबह एत्मादपुर विधायक डॉक्टर धर्मपाल सिंह के आवास पर पहुंचे। उन्होंने विधायक से मिलकर अपनी वेदना व्यक्ति की। उन्होंने कहा कि बिना अंकों के हमारी मार्कशीट बेकार है। हम केवल खुद को साक्षर ही कह पाएंगे। किसी भी सरकारी सेवा के लिए हम पात्र नहीं हो पाएंगे।

अभिभावक बन पहुंचाओ शासन तक बात

विद्यार्थियों ने डॉक्टर धर्मपाल सिंह से कहा की आप एक विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं। आप एक अभिभावक के रूप में हमारी वेदना को शासन तक पहुंचाइए जिससे हम भी पढ़ लिख कर आगे बढ़ सके। हमारे अंक मिल सके। आपका शैक्षणिक संस्थानों तथा गतिविधियों से पुराना नाता है। आप विद्यार्थियों की वेदना को भली-भांति जानते हैं इसलिए आपसे गुहार लगाने आए हैं।

सीएम से करेंगे बात

नरेश पारस ने जब डॉक्टर धर्मपाल को पूरी बात बताते हुए तथ्यों से अवगत कराया तो उन्होंने कहा कि यह छात्रों के साथ में धोखा हुआ है। यह बिना अंकों के हर जगह पिछड़ जाएंगे। विधायक ने कहा कि वह अंक दिलाने के लिए वह भरपूर प्रयास करेंगे। खुद लखनऊ जाकर माध्यमिक शिक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री के समक्ष इस मुद्दे को रखेंगे। बच्चों को अंक मिलना बहुत जरूरी है।

यह रहे उपस्थित

डॉक्टर धर्मपाल से मिलने गए विद्यार्थियों में कल्पना सिंह, कुमकुम, चीनी विमल, सुहानी सिंह, दिव्या सिंह, अनन्या, सुमन, प्रिंस, अभिषेक, दीपेश, गुलशन, दीपांशु, मयंक, खुशबू, अंजलि, प्रियंका, रुचि, कविता, रंजना आदि मौजूद रहे।