मंत्री खाचरियावस से बात के बाद राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल स्थगित

Business

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने राज्य में पेट्रोल-डीज़ल पर लगने वाली मंहगी वैट दरों के विरोध में हड़ताल का एलान किया था.

एसोसिएशन का कहना था कि राज्य भर में 6,700 से अधिक पेट्रोल-डीज़ल पंप हड़ताल में शामिल हो रहे हैं.
पंजाब की तरह पेट्रोल और डीजल पर वैट दर एक समान करने की मांग को लेकर बुधवार को पंप डीलर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक दो दिवसीय हड़ताल (बुधवार और गुरुवार) पर चले गए थे लेकिन बीती रात एसोसिएशन ने तय किया कि वह अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि सुबह 6 बजे से राज्य के सभी पेट्रोल पंप डिपो से न तो कोई बिक्री करेंगे और न ही सामान खरीदेंगे. इस हड़ताल में 6,700 पंप भाग ले रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान में पेट्रोल पंपों की हड़ताल पर कहा, “साढ़े चार साल आप जनता को लूटते रहे. (राजस्थान में) पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक हैं. राजस्थान में सबसे अधिक महंगाई है जिसका मूल कारण गहलोत जी की सरकार है. आज राजस्थान में पेट्रोल पंप क्यों बंद हैं? क्यों राजस्थान के लोगों को ज्यादा पैसा देना पड़ रहा है. यह लूट की खुली छूट, यह गहलूट सरकार में है.”

“राजस्थान और अन्य कांग्रेस और विपक्ष शासित राज्यों में सरकारों ने अपना वैट बढ़ाया, भाजपा शासित राज्यों ने कम किया है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में लोग पंजाब में जाकर पेट्रोल-डीजल भराते हैं और वहां लोगों को अपने पंप बंद करने पड़ गए. कम से कम 300 पेट्रोल पंप इसकी वजह से बंद हुए हैं.”

Compiled: up18 News