साबरमती जाने वाली STF को भी नही थी ऑपरेशन अतीक की जानकारी, अफसर बताते रहे रूट

National

इस वैन के साथ एक बोलेरो भी थी। इसमें इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी बैठाए गए। इन्हें फोन के जरिए बड़े अफसर रूट की जानकारी दे रहे थे। साबरमती के लिए रवाना हुए अफसरों को बस यही कहा गया था कि जैसा बताया जाए, वैसे ही रूट फॉलो करना है।

स्पेशल टीम जब अहमदाबाद पहुंची तो उन्हें सीधे हाई सिक्योरिटी जोन वाले साबरमती जेल जाने का निर्देश मिला। यहां पहले से कुछ अधिकारी गैंगस्टर अतीक अहमद का ट्रांसफर वारंट लेकर मौजूद थे। कागजी कार्रवाई पूरी कर यूपी STF की टीम अतीक को लेकर आज ही यहां से निकलेगी।

2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था अतीक

अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए। अतीक पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था।

सूत्रों के मुताबिक अतीक को जबरन वसूली और दंगा भड़काने के केस में प्रयागराज की कोर्ट में पेश होना है। इसके लिए यूपी पुलिस अहमदाबाद पहुंची है। अतीक का नाम उमेश पाल की हत्या में भी शामिल है। इस केस में भी उसकी गिरफ्तारी की जा सकती है। पूछताछ के बाद ट्रांसफर वारंट पर अतीक को उत्तर प्रदेश लाया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक यूपी STF साबरमती जेल से अतीक को लेकर जल्द प्रयागराज रवाना हो सकती है।

अतीक के करीबी हिस्ट्रीशीटर जर्रार अहमद और पुलिस के बीच कानपुर में मुठभेड़ हुई। जर्रार को पैर में गोली लगी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Compiled: up18 News