आगरा के लाल शहीद लांस नायक गोविंद मेहता की प्रतिमा का जल्द होगा अनावरण, सौंदर्यीकरण का काम अंतिम चरण में

स्थानीय समाचार

आगरा:  2015 में आतंकियों से लोहा लेते हुए जम्मू कश्मीर में शहीद हुए आगरा के लाल लांस नायक गोविंद मेहता की प्रतिमा का जल्द अनावरण होगा। राजपुर चुंगी तिकोनिया पर शहीद की प्रतिमा लगाई गई है और सौंदर्यीकरण का काम तेजी के साथ चल रहा है। जैसे ही काम पूरा हो जाएगा, महापौर नवीन जैन इस प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसकी जानकारी क्षेत्रीय पार्षद जगदीश पचौरी द्वारा दी गई।

शहीद लांस नायक गोविंद मेहता की राजपुर चुंगी स्थित कोनिया पार्क में प्रतिमा लग गई है लेकिन इस प्रतिमा को लगाने के लिए शहीद के परिवार को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। स्थानीय प्रशासन और विभागों के चक्कर काटते काटते उनकी चप्पलें घिस गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद क्षेत्रीय पार्षद जगदीश पचौरी की ओर से नगर निगम सदन में प्रस्ताव लाया गया। महापौर नवीन जैन की अध्यक्षता में हुई बैठक में या प्रस्ताव पारित हुआ, तब जाकर शहीद की प्रतिमा लगाने के लिए तिकोनिया पार्क चुना गया। इस पार्क में शहीद के परिवार की ओर से शहीद बेटे की प्रतिमा लगाई गई है।

राजपुर चुंगी स्थित तिकोनिया पार्क में शहीद गोविंद मेहता के परिवार की ओर से प्रतिमा लगाने के अलावा उस पार्क के सौंदर्यीकरण का काम नगर निगम द्वारा कराया जा रहा है। लगभग ₹8 लाख के बजट से इस पार्क में निर्माण कार्य चल रहा है जो जल्द ही पूरा हो जाएगा। जिसके बाद शहीद की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।

प्रतिमा का रखरखाव कर रहे हैं पिता

शहीद लांस नायक गोविंद सिंह मेहता 14 दिसंबर 2015 को राजौरी पुंछ में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए थे। तभी से वह उनकी याद में शहीद स्मारक बनाने के लिए प्रयासरत थे। क्षेत्रीय पार्षद के प्रयास और महापौर नवीन जैन के सहयोग से तिकोनिया पार्क में लांस नायक गोविंद सिंह की प्रतिमा स्थापित हो गई है लेकिन इसका अनावरण नहीं हुआ है। इसीलिए शहीद के पिता को इस प्रतिमा का रखरखाव कर रहे हैं प्रतिदिन आकर प्रतिमा की सफाई होती है, साथ ही इसकी देखभाल में पिता तैनात रहते हैं जिससे कोई असामाजिक तत्व इस प्रतिमा को क्षतिग्रस्त न कर दे।