St. Peter’s College आगरा के 175वे स्थापना वर्ष कार्यक्रम का धूमधाम से समापन

स्थानीय समाचार

आगरा: सेन्ट पीटर्स कॉलेज के 175 के स्थापना वर्ष के समापन समारोह के अन्तर्गत दि0 25 नवम्बर को कॉलेज प्रांगण में सांय पाँच बजे से भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। 1846 में स्थापित कॉलेज की शताब्दी उपरान्त स्वर्ण जयंती 1996 में मनायी गयी थी इस वर्ष 175 वॉ स्थापना वर्ष का धूमधाम से समापन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ स्वागत गीत व प्रार्थना नृत्य के साथ किया गया। इस सुअवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में परम श्रद्धेय ऑस्वर्ल्ड कार्डिनल ग्रेशियस- विशप मुम्बई, आगरा धर्मप्रान्त के आर्चविशप श्रद्धेय डा० राफी मन्जली जो कि कॉलेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भी है। इस सुअवसर पर सादर आमंत्रित थें।

विशिष्ट अतिथि के रूप में डिविजनल कमिश्नर आगरा- श्रीमान अमित गुप्ता

(आई.ए.एस) एवं निवर्तमान आर्चविशप परम श्रद्धेय डा० अल्बर्ट डिसूजा, परम श्रद्धेय डा० जोजफ थाईकाटिल विशप ग्वालियर आमंत्रित रहे।

इस सुअवसर पर कॉलेज के 175 वर्षों के स्वर्णिम इतिहास को नाट्यरूप में दर्शाता नृत्य व संगीत से परिपूर्ण कार्यक्रम ” विजयश्री की ओर प्रस्तुत किया गया। इसमें कॉलेज के एक हजार छात्रों ने प्रतिभाग किया। इस स्वर्णिम अवसर पर कॉलेज के वर्तमान और पूर्व प्रबंधको, प्रधानाचार्यों, उपप्रधानाचार्यों, हैडमिस्ट्रेस और कॉलेज प्रबंधन कमेटी के सदस्यों को सम्मानित किया गया।

कॉलेज के प्रधानाचार्य श्रद्धेय फादर एन्ड्रयू कोरिया, प्रबंधक फादर इग्नेशियश मिरांडा, उपप्रधानार्चा फादर शाजुन, हैडमिस्ट्रेस सिस्टर थैरिसलेट उपस्थित रहे। श्रीमान राघव सिहं और उनकी टीम द्वारा निर्देशित नाटक में कॉलेज के छात्र एवं शिक्षक- शिक्षकाओं की भी सहभागिता रही।

अनिल शर्मा, सीनियर उप अध्यक्ष, सैंट पीटर्स कॉलेज ओल्ड बॉयज एसोसिएशन ने बताया के वो 1969 से 1981 तक स्कूल में पढ़े थे। 175 वर्ष पूरे होने के कार्यक्रम ने पुराने छात्रों को स्कूल से जुड़ने का मौका दिया है। साल 2022 में कई प्रोग्राम पुराने छात्रों के सहयोग से हुए। आगे भी पुराने छात्र स्कूल के विकास का हिस्सा बनना चाहेंगे। बहुत से पुराने छात्रों ने अपना सहयोग करने का मन बनाया है। 26 नवंबर के बाद प्रिंसिपल के साथ बैठ कर चर्चा की जाएगी। पूरा प्रयास रहेगा स्कूल का सर्वंगी विकास हो और वर्तमान के छात्र आगरा शहर और देश की शान बने।

-up18news