श्रीनगर पुलिस ने 70 करोड़ की हेरोइन और 11 लाख की नकदी सहित दो तस्‍कर पकड़े

Regional

पुलिस ने दोनों के पास से क़रीब 11 लाख रुपये नक़द भी ज़ब्त किए हैं। इनके ख़िलाफ़ राजबाग थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफ़आईआर दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक़ यह ड्रग्स पाकिस्तान से लाई गई थी। दोनों तस्‍करों ने पूछताछ में कबूल किया है कि यह खेप पाकिस्तान से भेजी गई है।

दोनों तस्‍करों से गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों तस्कर श्रीनगर में किराए के मकान में रहते हैं। विशेष सूचना के आधार पर श्रीनगर पुलिस ने राजबाग में गुलाम मोहम्मद डार के घर पर छापा मारा। तलाशी के दौरान 11.089 किलो हेरोइन तथा 1182500 रुपये नकद बरामद किए गए। इस दौरान दो तस्करों कुपवाड़ा जिले के करनाह क्षेत्र के नचयान गांव के सज्जाद अहमद बडाना तथा अमरोई के जहीर अहमद टंच को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के अनुसार यह राशि हेरोइन की बिक्री से जुटाई गई है। सूत्रों ने बताया कि दोनों ने पूछताछ में कबूल किया है कि वे इस धंधे में लंबे समय से हैं। ज्ञात हो कि सीमा पार से लगातार नार्को टेररज्मि को बढ़ावा दिया जा रहा है। कुपवाड़ा, बांदीपोरा तथा बारामुला में एलओसी से नशा तस्करी के कई मामले पहले भी पकड़ में आ चुके हैं।

Compiled: up18 News