स्पार्क मिंडा ने हेलमेट के लॉन्च के साथ उपभोक्ता जगत में रखा कदम

Business

स्पार्क मिंडा समूह की प्रमुख कंपनी, मिंडा कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जिसे “मिंडा कॉर्प” या “कंपनी” कहा गया है ने भारतीय खुदरा बाजार में 145 वेरिएंट्स के साथ 17 हेलमेट मॉडल लॉन्च किए हैं। यह लॉन्च स्पार्क मिंडा के बी2सी जगत में प्रवेश को ऐसे समय में चिह्नित करता है जब भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते हेलमेट बाजार के रूप में उभर रहा है।

अगले कुछ वर्षों के दौरान, कंपनी 200 वितरकों को जोड़ने और देश भर में विशिष्ट स्पार्क मिंडा ब्रांडेड आउटलेट खोलने की योजना बना रही है, जिससे वितरण नेटवर्क अधिक मजबूत हो जाएगा। प्रोटेक्टिव हेड गियर तीन ग्राहक खंडों- किफायती (नाइट सीरीज), मध्यम (गैरीसन सीरीज) और प्रीमियम (आर्मर्ड सीरीज) में उपलब्ध होगा।
स्पार्क मिंडा ने देश भर में 2-व्हीलर राइडर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए 1500 फाइबर पार्ट्स (टू – व्हीलर के लिए प्लास्टिक – मोल्डेड, पेंटेड कंपोनेंट्स) लॉन्च किए जाने की भी घोषणा की है। यह संख्या अगले दो वर्षों में 2400 तक बढ़ने का लक्ष्य है, जो देश में उपलब्ध फाइबर पार्ट्स की सबसे बड़ी श्रृंखला होगी।

मिंडा कॉरपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष और समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री अशोक मिंडा ने कहा, “पिछले छह दशकों में स्पार्क मिंडा ने मोटर वाहन उद्योग में इंडस्ट्री के अग्रणी समाधानों की शुरुआत की है। व्यापक शोध पर इसके प्रोत्साहन के साथ समूह के अनुभव के समामेलन ने भविष्य के लिए उत्पादों को विकसित करने की दृष्टि से इसे एक विशिष्ट पहचान दी है।

भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। उपभोक्ता व्यापार श्रेणी में हमारा प्रवेश न केवल हमें देश की इस प्रतिष्ठित विकास प्रक्रिया का हिस्सा बनाएगा, बल्कि देश भर में 2-व्हीलर सवारों के लिए सुरक्षा के उच्चतम मानक प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी मजबूत करेगा।”

मिंडा कॉर्पोरेशन लिमिटेड के आफ्टरमार्केट डिवीजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री नीरज शरण ने कहा, “भारत दुनिया का सबसे बड़ा हेलमेट बाजार है और इस सेक्टर की 40 -45 प्रतिशत मांग अभी भी असंगठित क्षेत्र से पूरी होती है। इस व्यापक उत्पाद रेंज का शुभारंभ एक महत्वपूर्ण बदलाव लाएगा और हमें हेलमेट सेगमेंट की अग्रणी कंपनियों में से एक बनने में मदद करेगा। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत में प्रत्येक 2-व्हीलर सवार के लिए प्रमाणित हेलमेट उपलब्ध हों। आगे बढ़ते हुए, कंपनी ने कई नए उत्पादों को लॉन्च करके मर्चेंडाइज पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बनाई है और हमारे पास देश में हमारे 2-व्हीलर राइडर्स के लिए फाइबर पार्ट्स की सबसे बड़ी रेंज है।”

-up18news/अनिल बेदाग़