साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 176 रनों पर सिमटी, रोहित सेना को मिला 79 रनों का लक्ष्य

SPORTS

जसप्रीत बुमराह ने दिन के पहले ही ओवर में दिए झटका

इससे पहले दूसरे टेस्ट के पहले दिन साउथ अफ्रीका और भारत की पारी सिमट गई थी। इसके अलावा सउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी के भी 3 विकेट गंवा दिए थे। उसके नाम पहले दिन स्टंप्स तक 3 विकेट पर 62 रन थे। इस स्कोर के आगे जब साउथ अफ्रीका ने खेलना शुरू किया तो पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पारी के 18वें और दूसरे दिन के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बेडिंघम को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। वह 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

जसप्रीत बुमराह ने यूं पूरा किया फाइव विकेट हॉल

साउथ अफ्रीका की पारी संभलती इससे पहले ही बुमराह ने एक बाउंसर पर विरेन को चौंकाया और मोहम्मद सिराज ने बेहद आसान कैच मिड ऑन पर लपका। गेंद काफी ऊपर थी और विरेन पुल लगाना चाहते थे, लेकिन चूके। वह 9 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बुमराह ने मार्को यानसेन (11) और केशव महराज (3) को आउट करते हुए फाइव विकेट हॉल पूरा किया। उनकी कहर बरपाती गेंदों का विपक्षी टीम के पास कोई जवाब नहीं था।

जीवनदान के बाद मार्करम ने दिखाया पराक्रम, जड़ा शतक

इस दौरान एडेन मार्करम ने एक छोर संभाले रखा और पराक्रम दिखाते हुए शतक जड़ा। उन्होंने 103 गेंदों में 17 चौके और 2 छक्के उड़ाते हुए 106 रन की पारी खेली। हालांकि, उनका कैच बुमराह की गेंद पर केएल राहुल ने ड्रॉप किया था। उस समय वह 73 रन पर थे। मार्करम को सिराज ने रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया तो भारतीय टीम ने राहत की सांस ली। इसके बाद कागिसो रबाडा प्रसिद्ध कृष्णा के शिकार बने। यह प्रसिद्ध का मैच में पहला विकेट रहा।

साउथ अफ्रीका की पहली पारी 55 रनों पर निपटी थी तो पहले दिन गिरे 23 विकेट

उल्लेखनीय है कि पहले दिन साउथ अफ्रीका की पहली पारी सिर्फ 55 रनों पर ढेर हो गई थी। मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट झटके थे, जबकि जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार के खाते में 2-2 विकेट आए थे। इसके बाद भारत की पहली पारी 153 रनों पर ढेर हो गई। उसके आखिरी 6 विकेट बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज रन आउट हुए थे, जबकि कागिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी और बर्गर को 3-3 विकेट मिले।

-एजेंसी