साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक ने रेड-बॉल क्रिकेट से लिया संन्यास

SPORTS

रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलेंगे क्लासेन

हेनरिक क्लासेन ने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास लिया है। यानी अब वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट के साथ ही टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। 32 साल के क्लासेन ने साउथ अफ्रीका के लिए चार टेस्ट खेले हैं। 2019 में भारत दौरे पर उनका डेब्यू हुआ था। पिछले साल मार्च में उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट खेला था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका डेब्यू 2012 में हुआ था। अपने आखिरी टेस्ट के बाद क्लासेन ने कोई फर्स्ट क्लास मैच भी नहीं खेला है।

क्लासेन के अनुसार उनके लिए संन्यास लेने का फैसला आसान नहीं था। उन्होंने बयान में कहा, ‘कई रातों की नींद ये सोचते हुए खराब करने के बाद कि क्या मैं सही कर रहा हूं? मैंने रेड-बॉल क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला किया है। यह एक मुश्किल फैसला है क्योंकि यह अब तक खेल का मेरा पसंदीदा फॉर्मेट है। यह एक शानदार जर्नी रही है और मुझे खुशी है कि मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सका।’

वनडे और टी20 खेलते रहेंगे

हेनरिच क्लासेन वनडे और टी20 खेलना जारी रखेंगे। 4 टेस्ट की 8 पारियों में उनके नाम 104 रन हैं। उन्होंने 10 कैच लिए और दो बल्लेबाजों को स्टंप भी किया। वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 85 मुकाबलों में 46 की औसत से 5327 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 24 अर्धशतक निकले।

Compiled: up18 News