लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण पर स्मृति ईरानी ने किया कांग्रेस पर पलटवार

Politics

उन्होंने राहुल की उस बात पर कांग्रेस से माफी मांगने को कहा जिसमें उन्होंने कहा था कि मणिपुर के लोगों को मारकर भारत माता की हत्या की गई है। राहुल ने कहा है कि इनकी राजनीति ने मणिपुर को नहीं, हिन्दुस्तान को मणिपुर में मारा है। हिन्दुस्तान का क़त्ल किया है। स्मृति ने दोहराया कि मणिपुर भारत का अभिन्न अंग है, न कभी खंडित हुआ न कभी होगा।

स्मृति ने कहा कि संसदीय इतिहास में आजकर भारत मां की हत्या की बात करने वाले कभी भी बैठकर कभी मेज नहीं थपथपाते, कांग्रेसियों ने मेज थपथपाई है। ये इंसाफ की बात करते हैं, ये चेहरा धूमिल है। एक तस्वीर दिखाते हुए स्मृति ने कहा कि ये चेहरा है गिरजा टिक्कू का, सुन लीजिए पंडितों की दास्तान आप भी। 90 के दशक में एक महिला यूनिवर्सिटी में अपना पे-चेक लेने जाती है। बस से घर आ रही होती है, उसे पांच मर्द खींचकर लेते हैं। बलात्कार करते हैं और आरी से बदन काट देते हैं। गिरिजा के जीवन पर फिल्म में एक सीन आया तो कांग्रेस के कुछ प्रवक्ताओं ने उसे प्रॉपगेंडा बताया।

सिख दंगों का जिक्र कर इरानी ने कहा कि त्रिलोकपुरी में 30 औरतों को इकट्ठा करके चिल्ला में रेप किया गया। सुल्तानपुरी में एक महिला ने एफिडेविट दिया- पति को मार दिया, बेटी को शादी से एक रात पहले ले गए, रेप किया। एक 45 साल की मां ने कहा कि पति को मारा, मेरे साथ गैंगरेप किया और बेटे को आग लगा दी गई। और आज ये भारत की बात करते हैं।

राहुल पर तंज कसते हुए स्मृति ने कहा कि कह रहे थे कि 130 दिन चल रहे थे… मैं इतना कहूंगी जिन वादियों ने देश ने खून से सना सुना है, जिन वादियों में गोलियों की आवाजें हर दिन सुनाई देती थीं, बर्फ के गोलों के साथ परिजन के साथ खेल रहे थे ये तब संभव हुआ जब पीएम मोदी ने धारा 370 हटाई। यात्रा में इन्होंने कहा कि इनका बस चले तो धारा 370 फिर लगा दें।

स्मृति ने राजस्थान गैंगरेप का मुद्दा उठाया। गैंगरेप के बाद बच्ची को काटा गया, भट्ठी में जलाया गया। एक हाथ भट्ठी के बाहर छूट गया था। तब इन्होंने न्याय की गुहार नहीं लगाई। उन्होंने कहा कि इन्होंने न्याय की गुहार तब नहीं लगाई जब बंगाल में 60 साल की महिला का नाती के सामने गैंगरेप हुआ।

Compiled: up18 News