छोटे किरदार ही सही लेकिन उनके दम पर ही महावीर शाह ने बॉलीवुड में छोड़ी दी थी अपनी छाप

Entertainment

महावीर शाह का जन्म

महावीर शाह का जन्म 5 अप्रैल 1960 में मुंबई में हुआ था। बचपन से ही महावीर शाह को एक्टिंग का चस्का लग गया था। 1977 से 2003 तक महावीर शाह ने ढेरों फिल्में कीं, जिनमें वह कभी पुलिसवाले तो कभी वकील के रोल में नजर आए। बेशक महावीर शाह थिएटर के मंझे हुए कलाकार थे, पर उन्हें कभी उनकी काबिलियत के हिसाब से रोल नहीं मिले।

गुजराती सिनेमा में भी किया काम

हिंदी के अलावा महावीर शाह ने गुजराती फिल्मों और टीवी सीरियलों में भी खूब काम किया। वह ‘बादशाह’, ‘पुलिस और मुजरिम’, ‘यस बॉस’, ‘झूठा कहीं का’, ‘दयावान’, ‘कच्चे धागे’, ‘मेहंदी’, ‘अंधा कानून’, ‘अब क्या होगा’, ‘जिद’ और ‘राजा बाबू’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए। महावीर शाह ने बेशक ढेरों फिल्में कीं, लेकिन छोटे रोल ही मिले। पर उन्हें छोटे किरदारों के दम पर ही महावीर शाह ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी।

फिल्में नहीं मिलीं तो टीवी सीरियलों में काम

जब महावीर शाह को फिल्मों में मनमुताबिक रोल नहीं मिले, तो उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। वह फिर टीवी की दुनिया में आ गए। यहां उन्होंने ‘ज़ी हॉरर शो’ से शुरुआत की। बाद में उन्होंने ‘दास्तान’ और ‘सुराग’ में काम किया।

2000 में दर्दनाक मौत

महावीर शाह अब इस दुनिया में नहीं हैं। 31 अगस्त 2000 में उनकी मौत हो गई। महावीर शाह उस वक्त अमेरिका में थे, जहां वह दो महीने के हॉलीडे टूर पर थे। लेकिन वहीं कार दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।

Compiled: up 18 News