मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान होने से पहले ढीले पड़े सिद्धू के तेवर

Politics

मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान होने से पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को आखिरकार नरम रुख अपनाना पड़ा है। सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि वह फैसले का पालन करेंगे। उन्होंने राहुल गांधी के पंजाब आगमन पर उनका स्वागत किया। गौरतलब है कि राहुल गांधी आज पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान करने जा रहे हैं।

राहुल गांधी के पंजाब आगमन से पहले पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर उनका स्वागत किया। सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘बिना किसी निर्णय के कभी भी कुछ भी महान हासिल नहीं हुआ… पंजाब को स्पष्टता देने आए हमारे राहुल जी का हार्दिक स्वागत…. सब उसके फैसले का पालन करेंगे!’

फोन सर्वे कर कांग्रेस ने लिया फीडबैक

कांग्रेस इधर के दिनों में कई बार संकेत दे चुकी है क‍ि चन्नी को सीएम के पद के लिए पसंद किया गया है। पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए राज्य के लोगों से आईवीआर (इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस) कॉल के माध्यम से एक सार्वजनिक सर्वे भी कराया, ताकि ये पता चल सके कि मुख्यमंत्री पद पर राज्यवासी किसे देखना पसंद करते हैं। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी या फिर कोई नहीं का विकल्प रखा गया था। सूत्रों के अनुसार इस सर्वे में चन्नी, सिद्धू से आगे चल रहे थे। इस बात को लेकर सिद्धू और उनके समर्थक नाराज थे।

सिद्धू के दिखाए थे बगावती तेवर

इससे पहले नवजोत सिद्धू लगातार गुगली से पार्टी हाई कमान तो परेशान कर रहे थे। सिद्धू ने शनिवार को कहा था कि मुख्यमंत्री तब चुना जाएगा जब 60 विधायक होंगे। नवजोत सिद्धू ने कहा, ‘सीएम कौन होगा यह पंजाब को तय करना है लेकिन इससे भी बड़ी बात यह है कि सीएम तब चुना जाएगा जब 60 विधायक होंगे। कोई भी 60 विधायकों की बात नहीं कर रहा है। कोई भी सरकार गठन के रोडमैप के बारे में बात नहीं कर रहा है।’

राहुल ने कहा था कि सीएम फेस चुना जाएगा

पिछले हफ्ते जालंधर में एक डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि चन्नी और सिद्धू ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जो भी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के लिए चुना जाएगा, दूसरा उसका समर्थन करेगा। राहुल ने यह बात तब कही थी जब सिद्धू ने रैली में मांग की थी कि पार्टी पंजाब चुनावों के लिए अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करे।

सिद्धू ने कहा था कि वह शोपीस नहीं बनना चाहते हैं। चन्नी ने तब कहा था कि वह किसी पद के पीछे नहीं हैं और शीर्ष पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार का तहे दिल से समर्थन करेंगे।

-एजेंसियां