वाराणसी: हरिश्चंद्र घाट के पास कर्नाटक स्टेट की दीवार गिरने से कई नाव ध्वस्त, तीन लोग घायल

Regional

वाराणसी जिले के हरिश्चंद्र घाट पर बाढ़ के पानी से नमी के कारण शनिवार को कर्नाटक स्टेट की एक दिवार गिर गई। इस दौरान तीन नाव डूब गईं। हादसे में एक नाविक समेत कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके से सभी को पानी से निकालकर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

वाराणसी जिले में हरिश्चंद्र घाट के समीप स्थित कर्नाटक स्टेट गेस्ट हाउस के पूर्वी और उत्तरी हिस्से की दीवार अचानक गंगा में समा गई। ध्वस्त दीवार का मलवा 100 मीटर दूर जा गिरा। जिससे वहां मौजूद कल्लू साहनी (25), वैशाख गिरी (60) और श्याम गिरी (30) घायल हो गए। घायलों को आनन- फानन स्वामी विवेकानंद अस्पताल भेलूपुर भेजा गया। यहां से सभी को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। इसमें कल्लू की हालत गंभीर बनी हुई है।
कल्लू बगल में चाय की दुकान पर चाय बना रहा था। घाट किनारे खड़ी दो नाव गंगा में डूब गई, जबकि छह से अधिक नाव छतिग्रस्त हो गई। इस दौरान कर्नाटक स्टेट गेस्ट हाउस का जनरेटर भी पानी में समा गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर एडीएम सिटी प्रभारी निरीक्षक भेलूपुर, एसीपी गौरव कुमार मौके पर पहुंचे।

वहीं सूचना पर कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, पार्षद राजेश यादव चुल्लू के साथ पहुंचे। कैंट विधायक ने एडीएम सिटी को जरूरी निर्देश दिए। साथ ही घायलों का इलाज कराने के लिए कहा। संजोग अच्छा रहा की पानी का स्तर बढ़ने के कारण वहां नीचे दुकान नहीं लगी थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता।

गेस्ट हाउस के सहायक मैनेजर अरुण कुमार ने बताया कि मैसूर स्टेट के द्वारा 1928 में 18 कमरे के बिल्डिंग का निर्माण कराया गया था। हरिश्चंद्र कॉरिडोर बनाने के कारण पूर्व का हिस्सा एकदम खोखला हो गया है। भवन के आसपास के लोगों में डर है कि कभी भी पूरा भवन गिर सकता है। बिल्डिंग के पूर्वी हिस्से को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

साभार सहित