मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र दौड़ाने पर PM मोदी के बाद SC भी हुआ सख़्त

National

राजस्थान, छत्तीसगढ़, मणिपुर का ज़िक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”घटना चाहे किसी भी राज्य की हो, सरकार चाहे किसी की भी हो, नारी के सम्मान के लिए राजनीति से ऊपर उठकर काम करें.”

पीएम मोदी ने कहा, ”मैं देशवासियों को यकीन दिलाना चाहता हूं कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा. मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है उसे कभी माफ नहीं किया जाएगा.” मणिपुर में लगभग हिंसा तीन महीनों से जारी है.

दरअसल, बुधवार रात से सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने लोगों का ध्यान फिर मणिपुर की ओर खींचा.
इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मणिपुर में पुरुषों की एक भीड़ दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़क पर दौड़ाते दिख रहे हैं.

मणिपुर पुलिस ने बताया है कि इस मामले में यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया गया है, जांच जारी है और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा.

इस मामले में कांग्रेस पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठा रही थी और सरकार की आलोचना कर रही थी. मणिपुर में चार मई को दो महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न का भयावह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

गुरुवार को पीएम मोदी मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले मीडिया से बात करने आए तो मणिपुर की घटना पर भी अपनी राय रखी . पीएम मोदी ने कहा, ”इस घटना से देश की बेइज़्ज़ती हो रही है. गुनहगार लोगों को बख़्शा नहीं जाएगा.”

आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 28 जुलाई शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

चीफ़ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, ”सरकार को इस मामले में दखल देना चाहिए और एक्शन लेना चाहिए. ये पूरी तरह अस्वीकार्य है. ये घटना बेहद परेशान करने वाली है. ये संविधान और मानवाधिकारों का उल्लंघन है.”

मुख्य न्यायाधीश की बेंच ने केंद्र और मणिपुर सरकार से इस मामले में क्या कदम उठाए गए, इस बारे में 28 जुलाई तक बताने के लिए कहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार बताए कि ऐसी घटनाएं फिर ना हो, इसके लिए क्या कदम उठाए गए.” चंद्रचूड़ ने कहा कि वीडियो भले ही मई का हो, पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

Compiled: up18 News