एक फ़िक्शन फ़िल्म है ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’: सज्जाद लोन

Politics

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ़्रेंस के चेयरमैन सज्जाद लोन ने कहा है कि द कश्मीर फ़ाइल्स एक फ़िक्शन फ़िल्म है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे विवेक अग्निहोत्री को वे राज्यसभा सांसद बना दें. पत्रकारों से बात करते हुए सज्जाद लोन ने कहा- मैं प्राइम मिनिस्टर साहब से अपील करता हूँ कि विवेक अग्निहोत्री को राज्यसभा एमपी बना दें, वरना वे पता नहीं क्या- क्या बना देंगे. आजकल नया फ़ैशन हो गया है. चाहे वो विवेक अग्निहोत्री हों या अनुपम खेर, सब यही चाहते हैं कि इन्हें राज्यसभा भेज दिया जाए. अन्यथा ये लोग इस देश को नफ़रत में डुबो देंगे.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फ़ारूक़ अब्दुल्लाह, उमर अब्दुल्लाह और महबूबा मुफ़्ती ने भी द कश्मीर फ़ाइल्स की आलोचना की थी और कहा था कि ये फ़िल्म बाँटने वाली है लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के कई नेताओं और मंत्रियों ने फ़िल्म की सराहना की और कई नेताओं ने तो फ़िल्म देखी भी.

सज्जाद लोन ने कहा कि कोई भी कश्मीरी पंडितों की पीड़ा से इंकार नहीं कर रहा है लेकिन कश्मीरी मुसलमानों ने भी बहुत कुछ सहा है. सज्जाद लोन ने कहा- इसमें कोई शक नहीं कि कश्मीरी पंडितों के साथ अन्याय हुआ है लेकिन कश्मीरी मुसलमानों ने पंडितों से 50 गुना ज़्यादा सहा है. हम सिर्फ़ एक समुदाय की पीड़ा का दस्तावेज़ नहीं बना सकते. हम सब इसमें साथ हैं. मैंने अपने पिता को भी खोया था.

-एजेंसियां