मथुरा: योगी जी के शपथ ग्रहण के समय श्रीकृष्‍ण जन्मस्‍थान पर हुआ सहस्रार्चन

City/ state Regional

मथुरा। गोरक्षपीठाधीश योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर पुनः विराजमान होने की शुभ बेला में आज सायंकाल जैसे ही घड़ी की सुई ने चार बजाये, घण्टे घड़ियालों की दिव्य ध्वनि के मध्य श्रीकृष्‍णजन्मभूमि के सचिव कपिल शर्मा व प्रबंध समिति के सदस्य गोपेश्‍वरनाथ चतुर्वेदी ने भागवत भवन में श्रीराधाकृष्‍ण मन्दिर में सहस्रार्चन आरंभ कर दिया।

भक्तगण द्वारा मन्दिर में जलाये गये सैकड़ों दीपों से मन्दिर जगमगाने लगा। इसी के साथ साधुसंतों की मण्डली राज्य में धर्म के प्रतीक गोरक्षपीठाधीष्वर द्वारा शपथ ग्रहण करने पर उद्दाम नृत्य व हरिसंकीर्तन कर प्रसन्नता व्यक्त की । इस अवसर पर श्रीकृष्‍णजन्मस्थान परिसर में विशेष विद्युत सज्जा करायी गयी व विशेष पूजा अर्चन के साथ मन्दिर प्रांगण व प्रवेश द्वारों को तोरण व पुष्‍पगुच्छ लटकाकर सजाया गया।

उक्त जानकारी देते हुये श्रीकृष्‍णजन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी सहित नये मंत्रिमण्डल द्वारा शपथ ग्रहण के साथ ही नये युग का शुभारंभ होता प्रतीत हो रहा है। श्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश की राजधानी में संपन्न हुये शपथ ग्रहण कार्यक्रम की शुभ बेला में श्रीकृष्‍णजन्मभूमि पर विशेष पूजा अनुष्‍ठान का आयोजन कर प्रबंधन द्वारा भी प्रसन्नता व्यक्त कर शुभकामनायें प्रेषित की हैं।

संस्थान की प्रबंध समिति के सदस्य व हिन्दूवादी नेता गोपेश्‍वरनाथ चतुर्वेदी ने प्रदेश में भगवा सरकार के पुनर्गठन व योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद पर पुनः आसीन होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये सरकार के स्थिर व लोककल्याणकारी होने की कामना की। इस अवसर पर परिसर में उपस्थित प्रत्येक श्रद्धालु संकीर्तन की लय पर नृत्य करता दिख रहा था और लीलामंच प्रांगण में मन्दिर प्रबंधन द्वारा लगायी गयी विशाल एलईडी स्क्रीन पर शपथ समारोह के समापन पर राष्‍ट्रगान पूर्ण हुआ श्रद्धालुजनों ने जयश्रीराम के साथ ‘‘अयोध्या हुई हमारी है, अब मथुरा की बारी है’’ के नारों से परिसर को गुंजायमान कर दिया।

कार्यक्रम के समापन पर सभी को मिष्‍ठान्न व प्रसाद वितरण किया गया।