दौसा में बोले सचिन पायलट, मेरी राजनीतिक सोच स्पष्ट… वादे से पीछे नहीं हटूंगा

Politics

राजनीति में अपनी राय रखना बहुत महत्वपूर्ण

सचिन पायलट ने कहा, अगर हमारे शासन में कोई कमी है तो हमें दूसरों को दोष दिए बिना उसे सुधारना चाहिए। मैंने किसी को बदनाम करने के लिए अपनी मांगों को आगे नहीं रखा। राजनीति में अपनी राय रखना बहुत महत्वपूर्ण है। पायलट ने कहा कि परिस्थिति कोई भी हो, आप लोगों के लिए संघर्ष करना, न्याय दिलाने का वादा कल भी था, आज भी है, कल भी रहेगा।

हमारी मांग लोगों के लिए

सचिन पायलट ने कहा, अगर हम गरीबों की मदद करें तो केंद्र के नेता कहते हैं कि खजाने का दिवाला निकल जाएगा और यहां लोग कहते हैं कि नौजवानों की मदद की तो मानसिक दिवालियापन हो जाएगा। अगर हमने कोई मांग उठाई है तो वो लोगों के लिए है। हमारे पास खजाना है, दम है, हमको उनकी मदद करनी चाहिए।

सीएम अशोक गहलोत पर सचिन पायलट का अटैक

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राजस्थान सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि हर गलती सजा मांगती है। एक साक्षात्कार में सीएम ने कहा था कि जो खान दी गई थी, उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। सचिन पायलट ने सीएम गहलोत के बयान को दोहराते हुए कहा कि हर गलती की कीमत सजा मांगती है। मैं आपको वादा करना चाहता हूं कि आज नहीं तो कल सबको न्याय मिलेगा।

खदान आवंटन तो किया ही था: सचिन पायलट

खदान आवंटन को लेकर भी सचिन पायलट ने सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि मैंने हमारी पूर्व मुख्यमंत्री (वसुंधरा राजे) का विरोध साल के 365 दिन किया लेकिन कभी मेरे मुंह से कोई छोटी बात या अपशब्द नहीं निकला। वे मेरे से उम्र में बड़ी हैं, लेकिन आज भी मैं कहता हूं आपने खान आवंटित कर दी और चोरी पकड़ी तो रद्द कर दी लेकिन आवंटन तो किया था ना।

इन तीनों की राजनीति की आज देश को जरूरत

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि राजेश पायलट जी ने अपने जीवन में फौज की नौकरी की, लड़ाकू विमान चलाए पाकिस्तान के दांत खट्टे किए और राजनीति में भी अपनी बात को मुस्तैदी से रखा। उसी प्रकार की राजनीति की आज देश को जरूरत है, बेबाकी से बोलना, सच्चाई ईमानदारी का समर्थन करना विपरीत परिस्थितियों में भी समझौता न करना।

दौसा की माटी से मेरी आवाज को बुलंदी मिली

पायलट ने दौसा से जुड़ाव को लेकर कहा कि दौसा में हमेशा लोगों ने साथ दिया। इस मिट्टी के लोगों ने मुझे इस लायक बनाया, जिससे मुझे मेरी आवाज को बुलंदी मिली। यह आपके प्यार प्रेम का नतीजा है। राजनीति में अनेक लोग आते हैं कोई प्रधान, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनता है। सब आते हैं चल जाते हैं लेकिन मैं यह मानता हूं किसी पद पर हो या न हो जनता हमेशा तोलकर रखती है। जनता के बीच में जनता के विश्वास, वादे सबसे बड़ी पूंजी है।

पिता ने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया: सचिन पायलट

दौसा जाने से पूर्व सचिन पायलट ने कहाकि मेरे पूज्य पिताजी स्व. राजेश पायलट जी की पुण्यतिथि पर उन्हें हृदय से नमन करता हूं। अपनी कर्मभूमि से उनका जुड़ाव, जनता से अपनेपन का रिश्ता एवं जनकल्याण के प्रति उनकी समर्पित कार्यशैली मेरे लिए मार्गदर्शक हैं। उन्होंने जनहित को सर्वोपरि मानकर कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। उनके विचारों और आदर्शों का मैं सदैव अनुसरण करता रहूंगा।

Compiled: up18 News